‘किस’ आपके और आपके पार्टनर के लिए हो सकता खतरनाक

वैसे तो पार्टनर को किस करना प्यार जताने का एक तरीका है। लेकिन अगर हम कहे कि किस करना आपके और आपके पार्टनर के लिए खतरनाक हो सकता है। सुनकर अजीब लग रहा है ना आपको। एक बार को आप इमोशन्स को एक साईड कर दें और सेहत के तौर पर देखें तो किस करने के कई खतरे भी है। ‘किस’ आपके और आपके पार्टनर के लिए हो सकता खतरनाकदरअसल किस करते वक्त किस करने वाले लोगों के बीच कैविटी के साथ साथ कई बीमारियों का आदान-प्रदान भी होता है। यूनिवर्सिटी ऑफ एरिज़ोना के डॉक्टर केली रेनॉल्ड्स का कहना है कि किस करने के कई खतरे हो सकते हैं।

कैविटी

कई बार किस करते वक्त कैविटी भी ट्रांसफर हो जाती है। आपको लगता है कि सांस की बदबू नहीं आ रही तो मुंह साफ है। लेकिन असल में ऐसा नहीं होता है। किसी को भी ओरल इंफेक्शन हो सकता है और किस के दौरान यह एक से दूसरे को ट्रांसफर हो सकता है।

‘मेरे साथ सेक्स करो..तुम्हें उस दुनिया के पूरे मजे दूंगी’

संक्रमण

स्वीडन में हुए एक सर्वे के मुताबिक, करीब 12 फीसदी मामलों में लोगों को फूड ऐलर्जी होती है और किस करने के दौरान ये ट्रांसफर हो जाता है। इससे स्किन प्रॉब्लम, सांस लेने में तकलीफ और उल्टियां हो सकती हैं।

एसटीआई

किस करते वक्त स्लाइवा का भी आदान-प्रदान हो जाता है। जिसके कारण कई बार हमारे स्लाइवा के माध्यम से गानरीअ (पेशाब करने के दौरान दर्द होना), दाद-खाज और दूसरी संक्रामक बीमारियों के बैक्टीरिया ट्रांसफर हो जाते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com