काशी विश्वनाथ मंदिर: एकादशी पर धाम में फिर से विराजे मूंगे वाले हनुमानजी

काशी विश्वनाथ धाम में शनिवार को नवनिर्मित मंदिर में विधि विधान से मूंगे वाले हनुमान जी का पूजन किया गया। स्थापना के बाद मूंगे वाले हनुमानजी का दर्शन पूजन आम श्रद्धालुओं के लिए भी खोल दिया गया। 

विरुथनी एकादशी पर श्री काशी विश्वनाथ धाम में मूंगे वाले हनुमानजी को विराजमान कराया गया। शनिवार को विधि-विधान से पूजा करने के बाद पुतलीबाई मंदिर स्थित मूंगे वाले हनुमानजी को नव निर्मित मंदिर में स्थापित कराया गया। इसके साथ ही मूंगे वाले हनुमान जी का दर्शन और पूजन आम श्रद्धालुओं के लिए सुलभ हो गया।

शनिवार को मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्वभूषण मिश्र ने विधि विधान से नवनिर्मित मंदिर में मूंगे वाले हनुमान जी का विधि विधान से पूजन किया। इसके बाद मूंगे वाले हनुमानजी का दर्शन पूजन आम श्रद्धालुओं के लिए भी खोल दिया गया। 

वहीं दूसरी ओर विश्वनाथ धाम में जल आपूर्ति के लिए दो नई बोरिंग भी शुरू हो गई। एक बोरिंग भीमाशंकर अतिथिगृह के पास और दूसरी बोरिंग गेट नंबर चार पर की गई है। दोनों बोरिंग शुरू होने से पूरे धाम क्षेत्र में पानी की व्यवस्था दुरुस्त हो गई है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने विशिष्ट मंत्रों से धाम में जल एवं यंत्र के देवताओं की विशिष्ट आराधना की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com