एक कोरोना पॉजिटिव सब्जी बेचने वाले ने 2000 लोग को किया संपर्क, सबको किया गया क्वारंटाइन

उत्तर प्रदेश के आगरा में एक एक सब्जी बेचने वाले में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद दहशत का माहौल है। शहर के दो हजार लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। राज्य में कोरोना का सबसे बड़ा केंद्र बन चुके आगरा के लिए यह किसी चुनौती से कम नहीं है। कहा जा रहा है कि इस मामले में प्रशासन को सबसे ज्यादा मुश्किल सब्जी बेचने वाले के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने में होगी। बताया जा रहा है कि सब्जी विक्रेता थाना हरीपर्वत के फ्रीगंज इलाके में चिम्मन लाल बाड़ा का रहने वाला है। इस इलाके के लोग घरों में कैद हो गए हैं। क्षेत्र को सील कर दिया गया है।

सब्जी वाले की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की खबर जैसे ही फ्रीगंज में फैली, लोग दहशत में आ गए। प्रशासन ने भी इस क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित करके सील कर दिया। बताया जाता है कि इस इलाके में रहने वाले करीब दो हजार लोगों ने खुद को घरों में पूरी तरह बंद कर लिया है। स्वास्थ विभाग की टीम सब्जी विक्रेता के संपर्क में आए लोगों का पता लगा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने अपील किया है कि जरा भी शक होने पर अपनी जांच अवश्य कराएं।

इलाके के लोग डरे हुए हैं

सब्जी विक्रेता आसपास की कॉलोनियों में भी बिक्री के लिए जाता था। वहां भी लोग डरे हुए हैं। चिम्मन लाल बाड़ा के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों ने बताया कि इस घनी बस्ती में लोग पहले भी घरों से बाहर निकलते रहते थे। लॉकडाउन में कई बार यहां सख्ती करानी पड़ी। इसके बावजूद लोग मान नही रहे थे। शनिवार को संक्रमण के डर से ये लोग खुद ही बाहर नहीं आए। अब ये लोग घर के बाहर झांक तक नहीं रहे। हरीपर्वत थाना प्रभारी निरीक्षक अजय कौशल ने बताया कि फ्रीगंज रोड एरिया में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है।

लॉकडाउन में शुरू किया सब्जी बेचना

संक्रमित के परिजनों ने बताया कि उसने लॉकडाउन में ही सब्जी बेचना शुरू किया था। इससे पहले ऑटो चलाता था। आमदनी बंद होने पर सब्जी और फल बेचने लगा। सब्जियां सिकंदरा मंडी से लाता था। पुलिस और प्रशासन की टीम अब सब्जी वाले के संपर्क में आने वाले लोगों को ट्रेस करने का काम कर रही है।

तबीयत बिगड़ने पर खुद पहुंचा अस्पताल

सब्जी विक्रेता की पांच दिन पहले तबीयत बिगड़ गई थी। उसे खांसी के साथ तेज बुखार था। सांस तेज चल रही थी। इसके बाद वह खुद ही टेस्ट कराने के लिए जिला अस्पताल पहुंच गया। यहां पर डॉक्टरों ने उसे भर्ती कर लिया। पूछताछ में सब्जी वाले ने अपनी तबीयत के बारे में जो बातें बताई, उससे डॉक्टरों को शक हुआ। सब्जी वाले में कोरोना के काफी सारे लक्षण थे। इसके बाद उसके सैंपल को टेस्ट के लिए लखनऊ के केजीएमयू में भेजा गया, जहां से जांच के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com