उत्तराखण्ड राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस का भाजपा के प्रचंड बहुमत को वाकओवर
उत्तराखण्ड राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस का भाजपा के प्रचंड बहुमत को वाकओवर

उत्तराखण्ड राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस का भाजपा के प्रचंड बहुमत को वाकओवर

देहरादून: कांग्रेस राज्यसभा चुनाव में भाजपा को वाकओवर देने जा रही है। भाजपा सरकार के प्रचंड बहुमत के चलते विपक्ष इस मामले में महज खानापूरी करने को तैयार नहीं है।  राज्यसभा चुनाव की अधिसूचना जारी हो चुकी है। विधानसभा में भाजपा के तीन चौथाई से ज्यादा बहुमत के चलते कांग्रेस इस चुनाव को लेकर मशक्कत के मूड में नहीं है। विधानसभा में कांग्रेस की सदस्य संख्या महज 11 है, जबकि दो निर्दलीय विधायक हैं।उत्तराखण्ड राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस का भाजपा के प्रचंड बहुमत को वाकओवर

वहीं भाजपा के पास 56 सदस्यों (एक विधायक के निधन के कारण सीट रिक्त) का बहुमत है। इस प्रचंड बहुमत के चलते राज्यसभा में भाजपा की जीत तय है। वहीं राज्य सभा की रिक्त हो रही यह सीट कांग्रेस के हाथ से निकलनी तय है। विधानसभा में कम सदस्यों के बूते कांग्रेस राज्यसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी खड़ा कर विरोध की औपचारिकता पूरी नहीं करना चाहती।दरअसल, कांग्रेस को यह भरोसा भी नहीं है कि उसे दो निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिल पाएगा।

दो में एक निर्दलीय विधायक तो पिछले दस माह से भाजपा के ज्यादा नजदीक देखे जा रहे हैं। इसके अलावा अगर पार्टी का एक भी विधायक इधर-उधर हो गया तो किरकिरी का अंदेशा भी है। ऐसे में विधानसभा में एकमात्र विपक्षी दल कांग्रेस की रणनीति राज्यसभा चुनाव में भाजपा को वाकओवर देने की है। संपर्क करने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पार्टी का राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी खड़ा करने का कोई इरादा नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com