इलाहाबाद: यूको बैंक के 16 लॉकर तोड़कर करोड़ों की चोरी…

सिविल लाइंस स्थित यूको बैंक में 16 लॉकर तोड़कर हुई करोड़ों की चोरी के मामले में बुधवार सुबह बैंक पहुंचकर सिक्योरिटी ऑफिसर ने जांच शुरू की। सभी लॉकर को चेक किया जा रहा है। अखबार पढ़कर ग्राहकों को घटना की जानकारी हुई तो सुबह ही बैंक पहुंच गए। सभी परेशान थे। ग्राहकों ने बताया कि बैंक की ओर से उन्हें फोन करके नही बताया गया। सुरक्षा को लेकर भी कस्टमर ने नाराजगी जताई। वहीं पुलिस और एसटीएफ जांच में जुटी है। कुछ ग्राहकों के लॉकर टूटने से बच गए थे। इस खुशी में वे आपस में लिपटकर रोये।इलाहाबाद:  यूको बैंक के 16 लॉकर तोड़कर करोड़ों की चोरी...

एसटीएफ भी जांच में लगी
शहर के सिविल लाइंस इलाके में स्थित यूको बैंक में सेंध लगाकर लाकर तोड़े जाने की बड़ी वारदात से हड़कंप मचा है। सुबह से ही बैंक में ग्र्राहकों की भीड़ जमा है और अपने लाकरों में चोरी के संबंध में बैंक अधिकारियों से जानकारी कर रहे हैं। इस दौरान उनकी नोकझोंक भी हो रही है। वहीं पुलिस ने बुधवार की सुबह दोबारा बैंक अधिकारियों से पूछताछ शुरू की है। पुलिस के शक के दायरे में चोरों के अंतरराज्यीय गिरोह के साथ बैंक कर्मचारी भी हैं। एसटीएफ भी जांच में जुटी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही इस चोरी को अंजाम देने वाले गिरोह को पकड़ लिया जाएगा। 

मम्फोर्डगंज में सिक्योरिटी गार्ड की हत्या कर लूटी थी बैंक वैन
यूको बैंक में भीषण वारदात के बाद एक बार फिर डी डमास डकैती कांड की याद ताजा हो गई। शहर में सनसनी फैलाते हुए बदमाशों ने सिविल लाइंस में ही ज्वैलरी के शोरूम डी डमास में सरेशाम धावा बोला था। बदमाशों ने शोरूम के मालिक को गोली मार दी थी। गार्ड को बांध दिया था। इसके बाद करोड़ों के गहने लूटे थे। कुछ मिनटों में सनसनी फैलाकर बदमाश कार से निकल भागे थे। पुलिस और एसटीएफ की लाख कोशिशों के बाद भी डी डमास कांड आज तक नहीं खुल सका। अब तो इसकी फाइल धूल फांक रही है। इसी प्रकार बदमाशों ने ममफोर्डगंज में दो सिक्योरिटी गार्डों की हत्या कर बैंक की कैश वैन लूटी थी। लाखों रुपये लूटने वाले बदमाशों का सुराग आज तक पुलिस को नही मिल सका। ममफोर्डगंज इलाके में ही दूसरी वारदात में बदमाश एटीएम मशीन ही उखाड़ ले गए थे, यह वारदात भी बंद फाइल में कैद होकर रह गई है। इसके अलावा लूट और डकैती के कई मामले अनसुलझे केसों में दफन होकर रह गए। यही वजह है कि बड़ी वारदात करने वाले कुख्यात गिरोह फिर इलाहाबाद में वारदात कर निकल भागे। 

बताते चलें कि सिविल लाइंस स्थित यूको बैंक की मुख्य शाखा में बदमाशों ने 16 लॉकर तोड़कर करोड़ों का माल चुरा लिया। तीन दिन बैंक में अवकाश होने का फायदा उठाते हुए बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। मंगलवार सुबह चोरी का पता चलने पर खलबली मच गई। पुलिस के साथ एसटीएफ, फोरेंसिक टीम, डॉग स्क्वॉयड ने जांच शुरू कर दी। सीसीटीवी फुटेज में मुंह पर कपड़े बांधे कई शख्स दिखे हैं। पांच टीमें छापामारी में जुटी हैं। एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि किसी बड़े गिरोह ने वारदात को अंजाम दिया है। बैंक के किसी कर्मचारी की मिलीभगत का भी शक है। एसटीएफ और क्राइम ब्रांच को लगाया गया है।

सिविल लाइंस के सरदार पटेल मार्ग पर यूको बैंक की मुख्य शाखा है। तीन दिन के अवकाश के बाद मंगलवार सुबह कर्मचारी व अधिकारी बैंक पहुंचे तो अंदर कागजात व सामान बिखरा देख दंग रह गए। गैस कटर से पीछे की खिड़की और स्ट्रांग रूम का दरवाजा काटा गया था। 16 लॉकरों का ताला तोड़कर अंदर जो भी सामान था बदमाश ले गए। चोरी इतने प्रोफेशनल तरीके से की गई कि स्मोक अलार्म तक उखाड़ दिया। सर्वर रूम के बॉक्स के तार तोड़ बाक्स उठा ले गए।

सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए। अलार्म क्यों नहीं बजा इसको लेकर जांच की जा रही है। सीसीटीवी में कुछ तस्वीरें कैद हैं, जिससे अनुमान है कि वारदात में पांच से अधिक लोग शामिल थे। बदमाशों ने चुनिंदा लॉकरों को ही तोड़ सामान उड़ाया। बदमाशों ने कैश चेस्ट काटने की कोशिश भी की लेकिन सफल नहीं हो सके। ऐसे में लाकरों का सामान लेकर ही भागना पड़ा। एसटीएफ ने सीसीटीवी की फुटेज कब्जे में ली है। बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है। किस ग्राहक के लॉकर से क्या गया? इसकी लिस्ट फिलहाल बैंक के पास नहीं है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com