इंडियन नेवी में निकली अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती

भारतीय नौसेना ने नौसेना डॉकयार्ड, विशाखापत्तनम में ट्रेड अप्रेंटिस की नियुक्ति के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारआधिकारिक पोर्टल apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर अप्रेंटिसशिप की इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

अंतिम तिथि

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 1 जनवरी, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। भर्ती अभियान का लक्ष्य विभिन्न ट्रेडों में अप्रेंटिस के लिए कुल 275 रिक्तियों को भरना है। 

परीक्षा की तिथि

नौसेना अप्रेंटिस भर्ती परीक्षा 28 फरवरी, 2024 को आयोजित होने वाली है। परिणाम 2 मार्च, 2024 को घोषित होने की उम्मीद है।

आयु सीमा

कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय (एमएसडीई) के अनुसार प्रशिक्षुता प्रशिक्षण के लिए कोई ऊपरी आयु प्रतिबंध नहीं है। हालांकि, उम्मीदवारों की आयु 14 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और खतरनाक व्यवसायों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है।

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवारों को न्यूनतम 55% कुल प्रतिशत के साथ एसएससी/मैट्रिक/एसटीडी एक्स या न्यूनतम 65% के साथ आईटीआई (एनसीवीटी/एससीवीटी) उत्तीर्ण होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को मुख्य लिखित परीक्षा और शारीरिक साक्षात्कार और उसके बाद दस्तावेज सत्यापन चरण में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

  • आधिकारिक वेबसाइट – apprenticeshipindia.gov.in पर जाएं।
  • ‘Apprenticeship Opportunities > Search by Establishment Name’ पर जाएं और बड़े अक्षरों में  “NAVAL DOCKYARD” (Establishment ID: E08152800002) टाइप करें।
  • अब रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और आवेदन करें।
  • फॉर्म भरें सबमिट करें और उसकी एक प्रति डाउनलोड करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंटआउट ले लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com