इंटरनेट लोगों के जीवन का अहम हिस्सा

आज का आधुनिक युग इंटरनेट पर पूरी तरह से निर्भर है. इंटरनेट लोगों के जीवन का अहम हिस्सा है. ऐसे में आप इंटरनेट को अपने जीवनयापन का जरिया भी बना सकते हैं. जी हां, आज हम आपको बता रहे हैं कैसे एफिलिएट मार्केटिंग (Affiliate Marketing) से आप घर बैठे लाखों कमा सकते हैं.

एफिलिएट मार्केटिंग के दौरान आप सीधे मर्चेंट से जुड़कर उनके उत्पाद को उपभोक्ताओं तक अलग-अलग अंदाज में पहुंचाते हैं. एफिलिएट मार्केटिंग से छात्र, हाउस वाइव, वर्किंग प्रोफेशनल्स और जॉब सीकर्स भी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए आप मर्चेंट के प्रोडक्ट को प्रमोट करते हैं. जो भी कस्टमर आपके द्वारा प्रमोट किए गए प्रोडक्ट्स को खरीदते हैं उसका कमीशन आपको मिलता हैं.

आंकड़ों के मुताबिक, 2020 में हमारे देश में 65 करोड़ से अधिक इंटरनेट यूजर्स होंगे. जैसे-जैसे हमारे देश में इटरनेट यूजर्स बढ़ रहे हैं, वैसे-वैसे ईकॉमर्स बढ़ रहा है.

आपको जानकर हैरानी होगी ईकॉमर्स को 15 से 20 फीसद एफिलिएट मार्के‍टिंग से आता है. 2016 में जहां एफिलिट मार्केटिंग से 700 करोड़ का मुनाफा होता था 2021 तक बढ़कर ये 6000 करोड़ तक हो जाएगा. ये एक ग्रोइंग बिजनेस हैं जिसे कोई भी आसानी से थोड़ा सा दिमाग लगाकर कर सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com