आपके परिवार में कोई राजनेता नहीं कामयाबी के लिय लम्बा सफर तय करना पडता- स्मृति ईरानी

शुक्रवार को इंटरप्रेन्योर्स आर्गेनाइजेशन की ओर से ‘द जर्नी’ कार्यक्रम का आयोजन होटल हिल्टन में किया गया। जिसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अब तक के अपने सफर के बारे में बात की। इस दौरान उन्होंने महिलाओं के सवालों के जवाब भी दिए। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कोई भी नेता के घर पैदा होने से नेता नहीं बन जाता। अगर ऐसा होता तो आज राहुल गांधी के पप्पू जोक नहीं चल रहे होते। आपके परिवार में कोई राजनेता नहीं है, उसके बाद भी आपने इतना लंबा और कामयाब सफर तय किया।

कंपनी में ह्यूमन टच जरूरी
अपने शुरुआती दिनों से लेकर टीवी सीरियल व राजनीति के विभिन्न पहलुओं पर बात करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कहा कि मेरे लिए पोजीशिन मायने नहीं रखती, बस अपना काम ईमानदारी से करती हूं। अगर मुझसे कोई गलती हुई होती तो अब तब मैं जेल में होती, क्योंकि मेरे पीछे तो पूरा गांधी परिवार है। उद्यमियों से संबंधित सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वो कंपनी ज्यादा बड़ी होती है, जिनमें मानवीय संवेदनाएं बनी रहती हैं। कस्टमर भगवान है, यह हिन्दुस्तान में ही होता है। उन्होंने कहा कि टाइम मैनेजमेंट करना आसान नहीं होता है मगर मैं खुद ही करती हूं। मुझे पसंद नहीं कि मेरा काम कोई और मैनेज करे।

छत्तीसगढ़ में ये हो सकते हैं मुख्यमंत्री:सिद्धू

अपनी शर्तों पर जीना आसान नहीं
उन्होंने कहा कि अगर आप अपनी शर्तों पर जीना चाहते हैं तो उसकी कीमत चुकानी पड़ती है। अगर आप में वो कीमत चुकाने की हिम्मत है तो आप अपनी शर्तों पर जिएं। उन्होंने कहा कि जहां तक बदलने का सवाल है तो मेरा मानना है कि जब आप मुश्किल समय में नहीं बदले तो सफलता मिलने के बाद कैसे बदल जाएं, क्योंकि उसके बाद बदलना बहुत मुश्किल होता है। उन्होंने अपनी निजी और राजनीतिक जिंदगी से जुड़े सवालों का बेबाकी से जवाब दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com