अलीगढ़: कार चालक का चालान हेलमेट न पहनने पर, मैसेज देख व्यापारी के होश उड़े…

मोटर व्हीकल एक्ट (2019) लागू होने के बाद से प्रदेश में चालान की खबरें सुर्खियां बटोर रही हैं। अलीगढ़ में भी ट्रैफिक पुलिस का ऐसा ही एक कारनामा सामने आया है, जिसने पुलिस को बैकफुट पर ला दिया है।

ट्रैफिक पुलिस ने एक कार चालक व्यापारी का हेलमेट न पहनने पर 500 रुपये का ई-चालान काट दिया है। मोबाइल पर चालान का मैसेज देख व्यापारी के होश उड़ गए।

मोबाइल फोन पर आया मैसेज

शहर के मोहल्ला सराय हकीम निवासी सुरेश चंद्र गुप्ता हार्डवेयर कारोबारी हैं। गुरुवार रात वह मोबाइल पर आए मैसेज पढ़ रहे थे, तभी एक मैसेज पर उनकी नजर ठिठक गईं। पता चला कि हेलमेट न पहनने के चलते उनकी कार का चालान काट दिया गया है।

फिर उन्होंने दिए गए लिंक को ओपन किया। चालान में उनकी कार का नंबर (यूपी 81सीई 3375) अंकित था और हेलमेट न पहनने पर 500 रुपये चालान जमा करने के निर्देश थे। एक बार तो वह सोच में पड़ गए कि, क्या अब हेलमेट पहनकर कार चलानी पड़ेगी।

27 अगस्त को किया चालान

ट्रैफिक पुलिस ने ये चालान 27 अगस्त को किया था। चालान में यह दर्शाया गया कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट नहीं पहना गया, यह यातायात नियमों का उल्लंघन है। कार के नंबर का भी उल्लेख था। व्यापारी का कहना है, तब वह मैसेज नहीं देख सके थे। व्यापारी सुरेश चंद गुप्ता भाजपा नेता अतुल राजा के बहनोई हैं। उन्होंने कहा कि एसएसपी को अवगत कराएंगे।

तकनीकी वजह से आई दिक्कत

एसपी ट्रैफिक अजीजुल हक का कहना है कि तकनीकी वजह से यह समस्या आई है। स्क्रीन टच करने पर कई बार गड़बड़ी हो जाती है। इसे ठीक करा दिया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com