अरविंद केजरीवाल के बयान पर मनोज तिवारी बोले- पूर्वांचलियों का अपमान

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्तर पूर्व दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी को लेकर विवादित बयान दिया है. शुक्रवार ‘आप’ प्रत्याशी दिलीप पांडे के लिए प्रचार करने के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनोज तिवारी बहुत अच्छा नाचते हैं, दिलीप पांडे को नाचना नहीं आता, काम करना आता है. इस बार काम करने वाले को वोट देना, नाचने वाले को वोट नहीं देना.

अरविंद केजरीवाल के बयान के कुछ ही घंटे बाद मनोज तिवारी ने पलटवार किया है. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल के इस बयान को पूर्वांचल के लोगों का अपमान करार दिया. उन्होंने कहा कि मुझे अपशब्द बोलकर वह पूर्वांचल के लोगों का अपमान कर रहे हैं और यही लोग इसका परिणाम बताएंगे.

बता दें कि उत्तर पूर्व दिल्ली लोकसभा सीट पर इस बार चुनाव जंग काफी रोचक है. यहं कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. कांग्रेस की ओर से जहां पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित मैदान में हैं तो वहीं बीजेपी ने यहां से मौजूदा सांसद मनोज तिवारी को टिकट दिया है. तो वहीं आम आदमी पार्टी की ओर दिलीप पांडे किस्मत आजमा रहे हैं.

ये कोई पहला मौका नहीं है कि अरविंद केजरीवाल ने मनोज तिवारी पर विवादित बयान दिया हो. इससे पहले भी दिल्ली में एक जनसभा के दौरान केजरीवाल ने मनोज तिवारी को संबोधित करते हुए कहा था तुम होते कौन हो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने वाले. तुम्हारे बाप की दिल्ली है?

क्या है इस सीट का इतिहास

उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट में शामिल 10 विधानसभा क्षेत्रों में बुराड़ी, रोहताश नगर, बाबरपुर, तिमारपुर, सीलमपुर, गोकलपुर, सीमापुरी, घोंडा, मुस्तफाबाद और करवाल नगर शामिल हैं. इनमें से सीमापुरी और गोकलपुर के क्षेत्र अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. भारत की 2011 की जनगणना के आंकड़ों के मुताबिक 2,241,624 लोगों की आबादी के साथ उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र दिल्ली के सबसे अधिक आबादी वाले क्षेत्रों में से एक है.

2008 में पहली बार अस्तित्व में आने पर इस संसदीय सीट पर आम चुनाव आयोजित किए गए. 2014 के आम चुनावों में बीजेपी ने राजधानी की सभी सात संसदीय सीटों पर जीत हासिल की. इस जीत से बीजेपी को दिल्ली में काफी ताकत मिली. वहीं, लंबे वक्त से देश की सत्ता में काबिज कांग्रेस को झटका देते हुए आम आदमी पार्टी ने अच्छी बढ़त बनाई.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com