अयोध्या में भाजपा ने दर्ज की बड़ी जीत, पूरी नगरी में लगे जय श्रीराम के नारे

अयोध्या में भाजपा ने दर्ज की बड़ी जीत, पूरी नगरी में लगे जय श्रीराम के नारे

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनावों की मतगणना शुक्रवार सुबह से जारी है. शुरुआती रुझानों से ही भारतीय जनता पार्टी की पकड़ मजबूत नजर आ रही है. सबसे पहले राम नगरी अयोध्या से मेयर पद का नतीजा सामने आया, जहां बीजेपी के प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है.अयोध्या में भाजपा ने दर्ज की बड़ी जीत, पूरी नगरी में लगे जय श्रीराम के नारे

यहां से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ऋषिकेश उपाध्याय ने सपा उम्मीदवार गुलशन बिंदू को शिकस्त दी है. अयोध्या से जीत की खबर सबसे पहले आई, जिसने बीजेपी के लिए इस फतह को और खास बना दिया है.

दरअसल, मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही योगी आदित्यनाथ का फोकस अयोध्या पर रहा है. हर खास मौके पर उन्होंने अयोध्या को बेहद खास बनाने का काम किया है. दिवाली का मौका आया तो सीएम योगी आदित्यनाथ खुद वहां पहुंच गए. दिवाली समारोह का ऐसा आयोजन कराया गया, जो पहले कभी नहीं हुआ. भगवान राम के लौटने पर जिस अंदाज में दिवाली मनाई गई थी, उसी तर्ज पर अयोध्या नगरी को सजाया गया. योगी आदित्यनाथ लाव-लश्कर के साथ यहां पहुंचे और दिवाली का पर्व मनाया.

अयोध्या से चुनाव प्रचार की शुरुआत

निकाय चुनाव के लिए योगी आदित्यनाथ जब प्रचार पर निकले तो उन्होंने इसका श्रीगणेश अयोध्या से ही किया. 14 नवंबर को योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या जाकर निकाय चुनाव में जनता से वोट की अपील का आगाज किया.

इससे पहले जब योगी आदित्यनाथ ने बतौर मुख्यमंत्री अयोध्या का दौरा किया तो वहां उन्‍होंने हनुमानगढ़ी के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की. साथ ही योगी ने रामलला के दर्शन भी किए और सरयू नदी के तट पर आचमन के अलावा घाटों का निरीक्षण भी किया. 

विकास पर खास नजर

अयोध्या में योगी सरकार ने विकास कार्यों पर भी खास ध्यान दिया है. यहां 723.54 लाख रुपये की लागत से राम कथा गैलरी और पार्क निर्माण कराया जाएगा. पार्किंग का विकास, अंदरूनी रास्ते और बाउंड्री वाल का निर्माण, फुट ओवर ब्रिज, सोलर लाइट्स, कचरा मैनेजमेंट और पत्थर के बेंच लगाए जाएंगे. इसके अलावा 1206.54 लाख रुपये की लागत से साकेत पेट्रोल पम्प के पास बस डिपो, पुराने बस स्टैंड के पास पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी.

साथ ही सरयू नदी के तट पर 100 फुट की भगवान राम की प्रतिमा , घाट, पत्थर की रेलिंग, सोलर लाइट्स, स्वछ पेयजल, कचरा मैनेजमेंट और पत्थर के बेंच आदि का निर्माण कराया जाएगा. इसके साथ ही रेलवे स्टेशन, गुप्तचर घाट, लक्ष्मण किला घाट आदि का भी सुंदरीकरण और विकास कराया जाएगा.

यानी सीएम बनने के बाद योगी ने अयोध्या को जो सौगातें दीं, अयोध्यावासियों ने निकाय चुनाव में उनका फल बीजेपी उम्मीदवार को दे दिया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com