अमेरिका में कोरोना से दो और लोगों की मौत: कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 554 तक पहुंच गई

चीन के बाहर जहां कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ हा है वहीं चीन में कोरोना के कन्फर्म केस की संख्या में तेजी से कमी आ रही है. चीन के बाहर इटली में सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है. उधर, अमेरिका में कोरोना से दो और लोगों की मौत हो गई और अबतक कोरोना की चपेट में आकर यहां 21 लोगों की मौत हो चुकी है.

समाचार एजेंसी के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या रविवार को 500 से उपर पहुंच गई. अमेरिका के 30 प्रांत कोरोना से प्रभावित हैं.

बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद ट्रंप सरकार की आलोचना हुई थी. इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपना बचाव करते हुए कहा है कि कोरोना पर सरकार पूरी तरह अलर्ट है. अमेरिका के सिएटल में रविवार को दो और मौत की पुष्टि हुई है. रविवार को अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्या 554 तक पहुंच गई है.

उधर, अमेरिकी तट पर कोरोना से संक्रमित गैंड प्रिंसेस क्रूज पर 21 यात्रियों में कोरोना की पुष्टि हुई है. बता दें कि इस क्रूज पर कुछ यात्रियों में कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद इसे रोककर यात्रियों की जांच की जा रही है. इस क्रूज पर कुल 3500 लोग सवार हैं. अब इस क्रूज से यात्रियों को निकालने की कवायद शुरू की जाएगी.

दुनिया के 80 से ज्यादा देशों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक दुनिया में अबतक कोरोना से 1,05,586 लोग संक्रमित हैं.

जबकि चीन के बाहर कुल 3,610 नए कन्फर्म केस रविवार को सामन आए. चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने बताया है कि चीन में सोमवार को 22 लोगों की कोरोना से मौत हुई. इस तरह वहां अबतक 3,119 लोग कोरोना की चपेट में आकर मर चुके हैं.

पूरे चीन में सोमवार को 40 नए कन्फर्म केस सामने आए हैं, जो जनवरी से अबतक का सबसे कम है. जबकि इटली में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 133 लोगों की मौत से हड़कंप मच गया है.

उधर, ईरान में रविवार को कुल 49 लोगों की कोरोना से मौत हो गई. यह ईरान में 24 घंटे के अंदर मौत का अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. ईरान में 24 घंटे में 743 नए कन्फर्म केस सामने आए हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com