अभी अभी फेसबुक ने न्यूज फीड में किए 10 बड़े बदलाव

अभी अभी फेसबुक ने न्यूज फीड में किए 10 बड़े बदलाव

फेसबुक न्यूज फीड में बदलाव!

फेसुबक यूजर्स को दिखने वाले पोस्ट में काफी बदलाव होने वाला है। मार्क जकरबर्ग ने अपने पेज पर लिखे एक पोस्ट में इसकी तरफ इशारा भी किया है।अभी अभी फेसबुक ने न्यूज फीड में किए 10 बड़े बदलाव

दोस्तों और फैमिली को महत्व

मार्क जकरबर्ग ने यह भी लिखा कि यूजर्स को ब्रैंड्स के पोस्ट और अन्य ऐसे पेज जो ऐड नहीं दे रहे हैं, उनके पोस्ट दिखाने की बजाय दोस्तों और परिवार वालों के पोस्ट दिखाया जाएगा।
स्टोरीज का डेस्कटॉप वर्जन

फेसबुक ने पिछले ही महीने अपने फोटो शेयरिंग ऐप पर दिखने वाले स्टोरीज फीचर को फेसबुक डेस्कटॉप वर्जन में लाने की तैयारी में है। इसमें स्टोरीज न्यूज फीड के ऊपर दिखती रहती हैं।
क्लिकबेट पर लगाम

फेसबुक ने ये बदलाव क्लिकबेट और फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए किए हैं। साथ थमनेल में फेक प्ले बटन दिखाने वाले विडियो की फेसबुक रैंकिंग करने की तैयारी में है।
पोस्ट डिमोशन

पिछले 6 महीने से देखा जा रहा है कि ढेर सारे इंगेजमेंट वाले पोस्ट को फेसबुक डिमोट कर दे रहा है। इसमें लाइक और कॉमेंट मांगने वाले फेसबुक पोस्ट पर खास नजर है।
फेसबुक का ‘ट्रस्ट इंडिकेटर्स’

फेसबुक ने पिछले साल नवंबर में ‘ट्रस्ट इंडिकेटर्स’ की शुरुआत की। इसमें यूजर्स किसी स्टोरी को करने वाले मीडिया ग्रुप में जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसमें सभी पॉलिसीज शामिल होती हैं।
सर्कल वाले प्रोफाइल पिक्चर्स

फेसबुक ने अपने वर्गाकार फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर को भी अब गोलाकार कर दिया है।
नोटिफिकेशन को करें म्यूट

फेसबुक ने नोटिफिकेशन को म्यूट करने के लिए ‘Snooze’ फीचर की शुरुआत कर दी है। इसमें अधिकतमक 30 दिनों के लिए किसी फ्रेंड, पेज या ग्रुप की नोटिफिकेशन को म्यूट किया जा सकता है।
दो हिस्सों में न्यूज फीड

फेसबुक अपने न्यूज फीड को दो हिस्सों में बांटने की भी टेस्टिंग कर रहा है। इनमें से एक में दोस्तों और फैमिली के पोस्ट दिखेंगे तो दूसरे में विज्ञापन और पब्लिशर्स के पोस्ट दिखेंगे।
स्विच टु वॉट्सऐप

इस फीचर को अडवर्टाइजर्स के लिए लाया जा रहा है, इसमें ऐड पर क्लिक करके यूजर्स अडवर्टाइजर के वॉट्सऐप चैट से जुड़ सकेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com