अगर है बाल झड़ने की प्रोब्लम, तो जरुर अपनाएं यें ब्यूटी टिप्स

आपकी घर कि किचन में कुछ ऐसी चीजें होती है। जो आपकी सेहत का तो ख्याल रखती ही है साथ ही आपकी खूबसूरती में भी फायदेमंद है। जो आपके बड़े काम कि हो सकती है। ऐसा ही कुछ बालों को लेकर भी है। घर कि किचन में मौजूद सरसों का तेल आपके बालों के लिए काफी फायदेमंद है। जो चुटकियों में आपके बालों सबंधी हर प्रोब्लम को दूर करता है। जिसके सही उपयोग से आप एक बेहतर हेयर मास्क तैयार कर सकते है।

ये भी पढ़े: जानिए, क्यों- फटती है एडियां, और कैसे रोका जा सकता है

तो चलिए जानते है कि आप सरसो के तेल से किस तरह से हेयर मास्क को तैयार कर सकते है…
यदि आपके बाल लगातार झड़ रहे है तो आपके सरसों के तेल से बना यें हेयर मास्क तैयार कर अपने बालों के झड़ने की प्रोब्लम को दूर सकते है। सरसों के तेल में ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है जो कि बालों को लंबा और घना बनाने में मदद करता है। साथ ही अगर आपको दोमुंहे, रूसी या बाल झड़ने की प्रोब्लम है तो इस इन उपायों से यह प्रोब्लम दूर होगी।

इसे तैयार करने के लिए आप 1. मेथी का 1 बड़ा चमचा, पानी में रात भर भिगोएँ। अगले दिन ब्लेंडर में 1 बड़ा चमचा सरसों का तेल, 2 चम्मच ताज़ा नींबू का रस और 1 बड़ा चमचा मेथी डाल कर पेस्‍ट तैयार करें। अपने सिर पर इस पेस्ट को लगाने के बाद 30 मिनट के लिए छोड़ दें। बाद में किसी माइल्‍ड शैंपू से बाल वॉश कर सुखा लें। इसे हफ्ते में 2 बार लगाएं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com