Sunday , 5 December 2021

समुद्री रहस्यमयी स्पॉट.. कहीं UFO तो कहीं है पूरा शहर..

समुद्र के अंदर कई समुद्री रहस्यमयी स्पॉट हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जायेंगे| इनमे से कोई शहर या UFO सुनने में अजीब लगता है लेकिन यह सच है। कहीं समुद्र के नीचे पूरा शहर बसा होने के दावे किए गए हैं तो कहीं UFO होने की बातें सामने आईं हैं। सच्चाई क्या है कोई नहीं जानता। साइंटिस्ट्स अपने दावे करते हैं तो लोग अपने। यहां हम आपको ऐसे ही 10 केस बताने जा रहे हैं जो चर्चा का विषय बने हुए हैं। क्या समुद्र में हुई थी UFO की लैण्डिंग …

समुद्री रहस्यमयी स्पॉट.. कहीं UFO तो कहीं है पूरा शहर..

 

जानिए १० ऐसे समुद्री रहस्यमयी स्पॉट

01. समुद्र में UFO

बाल्टिक समुद्र में एक यूएफओ होने की बात सामने आती है। दूर से देखने पर यह ऑब्जेक्ट बिलकुल UFO की तरह ही नजर आता है। इसके आस- पास कोई कैमरा या फोन भी काम नहीं करता। दरअसल यह अनडिफाइन ऑब्जेक्ट एक चट्टान है। कुछ लोग कहते हैं कि यह एक डुबी हुई पनडुब्बी है। सच्चाई क्या है कोई नहीं जानता।

02. समुद्र के अंदर बनी अदभुत रोड

बहामास समुद्र की सतह से 20 फीट नीचे बीमिनी रोड बनी है। इसे बीमिनी वॉल भी कहते हैं। इसे पानी के ऊपर से देखा जा सकता है। कुछ लोगों का मानना है कि साधारण चट्टान है वही कुछ को लगता है कि यह समुद्र के अंदर बना रास्ता है।

03. पानी के अंदर शहर

क्यूबा में समुद्र के अंदर सिटी होने के प्रमाण मिलते हैं। यहां बड़े-बड़े पिरामिड और मूर्तियां नजर आती हैं। वही साइंटिस्ट्स का मानना है कि 10 हजार साल पहले कोई शहर भूकंप के कारण डूब गया होगा।

04. बरमुडा ट्राइएंगल

Bermuda-Triangle

बरमुडा ट्राइएंगल को डेविल ट्राइएंगल भी कहा जाता है। यह नॉर्थ अटलांटिक ओशियन में पाया जाता है। लोगों में इसको लेकर गजब की क्यूरोसिटी है। हालांकि विजिटर्स इसके पास और इसके ऊपर से गुजरने में डरते हैं। ऐसा माना जाता है कि इसके पास से गुजरने से कई शिप और प्लेन गायब हो गए हैं। हालांकि नेवी के अनुसार यहां ऐसा कोई ट्राइएंगल नहीं है।

05. अंडरवाटर क्रॉप सर्कल

underwater-crop-circles

क्रॉप सर्कल सामान्यत: फील्ड में पाए जाते हैं लेकिन अगर ये समुद्र में मिले तो कोई भी आश्चर्य में पड़ सकता है। ऐसा माना जाता है कि एलियन के स्पेसशिप लैण्ड करते समय ये क्रॉप सर्कल बनते हैं। सबसे पहले ये सर्कल जापान में स्पॉट किए गए थे। साइंटिस्ट मानते हैं कि यह आकृति एक विशेष प्रकार की मछली के कारण बनती है।

06. डेविल सी

Dragons-Triangle

यह डेविल सी टोक्यो से 60 मील दूर गोअम के पास पेसिफिक ओसियन के पास है। इसके नाम से ही स्पष्ट है कि यह डेंजरस एरिया है। इस क्षेत्र में कई जहाज डूब चुके हैं। यहां से गुजरने में लोग डरते हैं। यहां कभी भी तेज तूफान आ जाता है।

07. मिल्की सी

 

मिल्की सी इफेक्ट में समुद्र का ज्यादातर एरिया चमकीला मिल्की ब्लू रंग में बदल जाता है। साइंसटिस्ट कहते हैं कि यह वैक्टीरिया के कारण होता है। अब तक ऐसी कोई भी स्टडी सामने नहीं आई है जिसमें इस बात के पुख्ता प्रमाण मिले।

08. अंडरवाटर सर्कल

underwaler circle

ईस्टन इंडियन ओसियन में चमकीले और लगातार घूमने वाले सर्कल नजर आते हैं। ये क्या हैं इस बारे में साइंटिस्ट पता लगा रहे हैं। लोगों का मानना है कि प्लवक के कारण ऐसा होता है लेकिन साइंटिस्ट इस बात से इंकार करते हैं।

09. पानी के अंदर झरना

अगर आपको पानी के अंदर झरना देखने को मिले तो क्या कहेंगे? ये झरना आप देख सकते हैं डेनमार्क स्ट्रेट में। यह यह काफी बड़ा है। इस तरह के झरने खतरनाक होते हैं। यह शिप के बहाव को बदल देते हैं।

10. योनागुनी पिरामिड

यह पिरामिड्स जापान में योनागुनी आइलैण्ड के पास पाए जाते हैं। कई एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह पिरामिड्स देखने पर इजिप्ट के पिरामिड्स से ज्यादा पुराने नजर आते हैं। किसी को नहीं पता कि ये पिरामिड कैसे यहां आए। कोई कहता है कि यह मनुष्य ने बनाए हैं तो किसी का मानना है कि यह प्राकृतिक हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com