Saturday , 4 December 2021

बलत्कारी ही बनता है घर का दामाद, ये शर्मनाक घटना अब बनने को है प्रथा

जहां आज पूरी दुनिया में महिलाओं पर होने वाले अत्याचार को रोकने के लिए नए-नए कानून और नियम जन्म ले रहे हैं। वहीं एक देश ऐसा भी है जहां पर लोग बलत्कार जैसी शर्मनाक घटना को एक प्रथा का रुप देते जा रहे हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं किर्गिज़स्तान कि।किर्गिज़स्तान एक ऐसा देश है जहां पर बलात्कार करने की मुख्य वजह ही च्च्शादीज्ज्। मतलब, यहां के लोग बलात्कार ही इसलिए करते हैं कि जिससे उस लड़की से शादी कर सके। एक अनुमान के अनुसार, इस तरह कि घटनाएं यहां पर एक प्रथा बनती जा रही हैं। किर्गिज़स्तान में लड़के पहले ज़बरदस्ती लड़कियों के साथ बलत्कार करते हैं फिर उसे छोड़ देते हैं और उस बलत्कारी को घर का दामाद बना दिया जाता है|

बलत्कारी ही बनता है घर का दामाद, ये शर्मनाक घटना अब बनने को है प्रथा

बलत्कारी बनने की भी ख़ास वजह

लड़की की बदनामी होने के बाद उस बलात्कारी को शादी के लिए मौका दिया जाता है। मतलब गलती भी तुम्हारी और ईनाम भी तुम्हारा मन मांगा। अब बदनामी से बचने के लिए लड़की को मजबूरन उसी लड़के से शादी करनी पड़ती है। इस सब में सज़ा मिलती है तो बस उस लड़की को जिसके साथ ये सब होता है।

इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए वहां की सरकार ने कई प्रयास किये लेकिन कोई फ़ायदा नहीं हुआ। मतलब प्रयास में भी कटौती करती है सरकार। एक रिपोर्ट के अनुसार, शादी के लिए यहां हर वर्ष 12000 युवतियों का अपहरण करके बलत्कार किया जाता है। दु:खद बात ये कि अब तक किसी लड़की ने इतनी हिम्मत नहीं जुटाई जो ये कह सके कि ऐसे ही मर जाने दो पर बलात्कारी से शादी नहीं करूंगी।

शायद इसी वजह से यहां इस तरह की परंपरा का जन्म होता जा रहा है। एक बलात्कारी वहां के घर का दामाद बन जाता है और बलत्कार परम्परा बन जाती है। और तो और परिवार के लोग इसे खुशी से अपना भी लेते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com