Wednesday , 17 August 2022

नए नकली नोट बड़ी मात्रा में हुए बरामद, इतने नोट तो कभी असली भी नहीं देखें होंगे

Loading...

बांग्लादेश के रास्ते झारखंड में जाली नोट पहुंचाने का कारोबार फिर शुरू हो गया है।

images-2

Loading...

इस धंधे से जुड़े लोग नोटबंदी के बाद नयी करंसी के जाली नोट को बाजार में खपाने की तैयारी कर रहे हैं। मालदा कालियाचक होते हुए बरहरवा क्षेत्र में नयी जाली करंसी की बड़ी खेप की सूचना पाकर एनआइए की चार सदस्यीय टीम कोलकाता से बरहरवा पहुंची है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एनआइए की टीम बरहरवा, तीनपहाड़, तालझारी रेलखंड से गुजरने वाली एक्सप्रेस ट्रेन पर नजर बनाये हुए है। बताया जाता है कि पाकिस्तान में छपे न्यू करंसी को बांग्लादेश के रास्ते पश्चिम बंगाल के मालदा कलियाचक में प्रवेश कराया गया है और वहां से ट्रेन के माध्यम से एक बड़ी खेप दिल्ली ले जाने के फिराक में जाली नोट के तस्कर लगे हुए हैं।
images-3
एनआइए की टीम गुपचुप तरीके से बरहरवा पहुंची है। बताया जाता है कि कॉल डिटेल व बेंगलुरू में पकड़े गये तस्कर की निशानदेही पर एनआइए की टीम यहां पहुंची है। हालांकि इस मामले पर बरहरवा जीआरपी थाना प्रभारी अर्जुन तिवारी ने कहा कि उन्हें किसी प्रकार की जानकारी नहीं है और न ही एनआइए के किसी अधिकारी ने उनसे संपर्क किया हैं। विदित हो कि करीब दो वर्ष पूर्व बरहरवा रेलवे स्टेशन के समीप से भारी मात्रा में जाली करंसी बरामद हुआ था, जिसका तार मुंबई से लेकर कोलकाता तक जुड़े थे। इसमें उधवा के संबंधित ग्रुप का हाथ था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com