Wednesday , 7 December 2022

दो साल में छह बच्चों की मां बन चुकी है, ये 20 साल की लड़की

Loading...

अगर हम आपसे कहे कि एक महिला दो साल में छह बच्चों को जन्म दिया है। तो शायद आप हमारी बात पर विशवास न करें लेकिन यह सच हैं। अमेरिका के केन्यास शहर में रहने वाली एक 20 वर्षीय लड़की ने दो साल में छह बच्चों को जन्म दिया है। बताया जा रहा है कि 26 महीनों में इस लड़की ने तीन बार गर्भ धारण किया और हर बार दो जुड़वां बच्चे हुए।

 

big-familyदो जुड़वां बेटियों को दो बार दे चुकी हैं जन्म

एक वेबसाइट में छपी खबर से मिली जानकारी ने अनुसार, दनेशा कोच नाम ही इस लड़की ने बीते 17 जून को दो जुड़वां बेटियों को जन्म दिया। इसके पहले 29 मई 2015 को दो जुड़वां बेटियों डेलीलाह और डेवीना को जन्म दिया था और उससे भी पहले 13 अप्रैल 2014 को दो जुड़वां बेटों डनेरियस और डेसमंड को जन्म दिया था। इसमें से एक बच्चे डेसमंड की जन्म के कुछ ही देर बाद प्लेसेंटा टूटने की वजह से मौत हो गई थी।

Loading...

वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार, वो बताती हैं कि अपने बच्चे को खोना बहुत दर्द देने वाला था। लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। इसके बाद काउच का उनके हसबैंड से तलाक हो गया था। काउच ने इसके बाद दूसरी शादी जेफरी प्रेसनर से की जिन्होंने डनेरियस को उसके 4 भाई-बहन दिए। उनके सारे जुड़वां बच्चे बिना किसी फर्टेलिटी ड्रग और बिना किसी ऑपरेशन के पैदा हुए।

क्लेवलैंड के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल केस मेडिकल सेंटर के गाइनोलॉजी चीफ डॉ। मरजोरी ग्रीनफिल्ड बताते हैं कि अपने जैविक कारणों की वजह से वो इतने जुड़वां बच्चों को जन्म दे पाती हैं। उन्होंने आगे बताया कि उनके अंडाशय में हर महीने केवल दो अंडे नहीं बनते बल्कि दो से अधिक बनते हैं जिससे उनके जुड़वां बच्चों को जन्म दे पाती हैं। काउच का कहना है कि उनके सारे हेल्दी हैं। जिसकी वजह से उन्हें बहुत खुशी है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com