Wednesday , 6 July 2022

दिल्ली यूनिवर्सिटी में अब जल्द ही शुरू होगी एडमिशन 2017-18 प्रक्रिया

Loading...

Delhi University admission Process 2017-18 -मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) में सत्र 2017-18 के लिए अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए एडमिशन की प्रक्रिया अब आने वाले कुछ ही दिनों में शुरू होने वाली है.इसके पहले मिली जानकारी के अनुसार बताया गया था की डीयू साल 2017 के लिए ग्रेजुएट कोर्सेजएडमिशन प्रक्रिया दो महीने पहले यानी मार्च के अंत से ही शुरु कर सकती है, ताकि छात्र बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट आने के बाद ही ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए एडमिशन ले सकें. वैसे तो प्रत्येक वर्ष डीयू रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया मई अंत से शुरु करती है, जो कि लगभग 15 से 20 जून तक चलती है.

चलो एक बार फिर कुछ ऐसे प्रश्नों पर चर्चा करते हैदिल्ली यूनिवर्सिटी में अब जल्द ही शुरू होगी एडमिशन 2017-18 प्रक्रियाहालांकि इसके बाद भी कॉलेजों द्वारा कट-ऑफ लिस्ट जारी करने, डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और फाइनल रजिस्ट्रेशन के चलते एडमिशन की प्रक्रिया जून, जुलाई और अगस्त तक चलती है. जैसा की आप जानते ही होगें की अब सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं. अब लाखों छात्र डीयू के 77 कॉलेजों में एडमिशन के लिए तैयार है. और वे पसंद के कोर्स के बारे में सोच विचर कर चुके है.इस कोर्सों के लिए एडमिशन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. इससे दूर-दराज के छात्रों को दाखिला लेने में आसानी होगी वे ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर एडमिशन प्रक्रिया को पूर्ण कर पाएगें.

दिल्ली सरकार ने घोषित किए नर्सरी, केजी, फर्स्ट क्लास के परीक्षा परिणाम

Loading...

बताया जा रहा है की हाल ही में भारत सरकार द्वारा जारी एनआईआरएफ इंडिया रैंकिंग 2017 में देश के टॉप 10 कॉलेजों में से डीयू के छह कॉलेजों को शामिल किया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com