Sunday , 5 December 2021

…ताकि लड़कियां खेले फुटबाल

  • राजधानी की महिला हस्तियां खेलेंगी फुटबाल
  • फुटबाल लीग होगी आज से शुरू
लखनऊ। राजधानी की कई महिला हस्तियां रविवार की शाम ला मार्टिनियर कॉलेज के पोलो ग्राउण्ड पर अपने-अपने कार्यक्षेत्र से कुछ अलग करने के मकसद से इकट्ठा हो रही हैं। इनका मकसद है कि फुटबाल में लड़िकयां व महिलाएं भी रुचि लें और मैदान पर उतरें। फुटबाल के प्रति लड़कियों को प्रेरित करने के लिए ये हस्तियां फुटबाल का एक मैच भी खेलेंगी। यह पहला मौका होगा जब अलग-अलग क्षेत्रों की माहिर महिलाएं फुटबाल में अपना दमखम दिखाएंगी। इस मौके के मुख्य अतिथि राज्य सरकार के मंत्री अभिषेक मिश्रा होंगे। साथ ही खेल सलाहकार अनुराग भदौरिया भी मौजूद रहेंगे। महिला प्रदर्शनी मैच की शुरूआत शाम चार बजे से होगी। 
football-157931_960_720
इस मैच के जरिए राजधानी रियो ओलंपिक में खेलने जा रहे राज्य के खिलाड़ियों को शुभमकामनाएं भी देंगी। इसी मैच के साथ ला मार्टिनियर ग्राउण्ड की जिला फुटबाल लीग भी शुरू हो जाएगी।
प्रदर्शनी मैच की संयोजक डा. सुधा बाजपेई ने बताया कि इस मुकाबले के लिए सभी हस्तियां उत्साहित हैं। यह मैच छोटे मैदान पर कराया जाएगा। मैच 40 मिनट का होगा।
फुटबाल लीग के संयोजक केएन सिंह ने बताया कि लीग में 42 टीमें खेल रही हैं। यह ए-डिवीजन व बी-डिवीजन में कराई जाएगी। हर पूल में शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें नाक आउट दौर के लिए क्वालीफाई करेंगी। 41 टीमें की तरफ के करीब 1200 खिलाड़ी अपना जौहर दिखाएंगे। पूरी लीग में 105 मुकाबले खेले जाएंगे। हर दिन कम से कम दो मैच होंगे। मुकाबले अपराह्न 3.30 बजे शुरू होंगे। 
ए-डिवीजन
पूल-ए : 7/11 जीआर, स्टेट यूनाइटेड, बीआर दास इलेवन, सैनफे इलेवन, रीयल स्टेक
पूल-बी : एफसीयूके, पुलिस ब्वायज, शी फील्ड, ब्लू बर्ड,एपीएस अकादमी
पूल-सी : 16 असोम रेजीमेंट, व्हाइट ईगल, न्यू ब्वायज, रीयल मार्ट, स्टार इलेवन
पूल-डी : लखनऊ विश्वविद्यालय, मिलानी क्लब, सक्रेड हार्ट, ड्रैगन क्लब, मानसरोवर क्लब
बी-डिवीजन 
पूल-ए : कैरेज एण्ड वैगन, एलएमपी, अचीवर्स, माडर्न श्री, लायन्स
पूल-बी : ब्लैक डीमेंस, यूनिक इलेवन, रॉयल क्लब, डायमण्ड क्लब, राइजिंग ईगल
पूल-सी : मेडिकल कालेज, डीएवी, सीएमएस गोमतीनगर, नेशनल क्लब, राइजिंग स्टार, ब्रायन
पूल-डी : एचएएल ब्वायज, सीएमएस अलीगंज, टीसीएस स्टैलियन, डीएसए उत्तर रेलवे, यूरो क्लब
जो प्रमुख हस्तियां लेंगी फुटबाल मैच में हिस्सा :
प्रो. किरनलता डंगवाल, डा. अलका पाण्डेय, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष जरीना उस्मानी, एपवा की राज्य सचिव ताहिरा हसन, राष्ट्रमण्डल खेल की कांस्य पदक विजेता वेटलिफ्टर स्वाति सिंह, अंतरराष्ट्रीय जैवलिन थ्रोअर सुमन देवी, उत्तर प्रदेश जूडो संघ की सचिव आइशा मुनव्वर, पत्रकार शैल्वी शाद्रा व शशि पाण्डेय, साहित्यकार सुशीला पुरी, थियेटर आर्टिस्ट चित्रा मोहन, रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार विजेता जया सिंह, अंतरराष्ट्रीय एथलीट नंदिनी गुप्ता व सुधा पाल, समाजसेवी अंजना मिश्रा, गायिका मालविका हरिओम

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com