Sunday , 5 December 2021

कश्मीर में लगा कर्फ्यू, जम्मू से नहीं जाएंगे अमरनाथ यात्री

कश्मीर में लगा कर्फ्यू, जम्मू से नहीं जाएंगे अमरनाथ यात्री जम्मू। आतंकी बुरहान वानी की मुठभेड़ में मौत पर कश्मीर में उपजे हालात को देख शनिवार को श्रद्धालुओं का नौवां जत्था भगवती नगर आधार शिविर से नहीं रवाना किया जाएगा।

हालांकि प्रशासन ने अभी जत्थे की रवानगी को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है, लेकिन पुलिस अधिकारी कह रहे हैं कि सुरक्षा के मद्देनजर जत्था रवाना नहीं किया जाएगा। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार देर शाम को वाहनों पर हो रहे पथराव को देख बनिहाल से आगे किसी भी वाहन को नहीं छोड़ा जा रहा है।

जम्मू से बनिहाल तक जगह-जगह सैकड़ों वाहन रोक दिए गए हैं। ऐसे में यात्रा के शनिवार रवाना होने की कोई भी संभावना नहीं है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी माना कि यात्रा को सुबह रवाना नहीं किया जाएगा। वहीं जम्मू के डीसी सिमरनदीप सिंह का कहना है कि यात्रा को लेकर रवाना करने का निर्णय शनिवार तड़के लिया जाएगा। क्योंकि श्रद्धालुओं की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है।

वहीं आधार शिविर भगवती नगर से सीधे जा रहे श्रद्धालुओं के कई वाहनों को ऊधमपुर, कुद, बटोत, रामबन, बनिहाल में सुरक्षा की दृष्टि से रोक दिया गया है।

गौरतलब है कि हर दिन अमरनाथ यात्रा के लिए 15 से 20 हजार श्रद्धालु भगवती नगर आधार शिविर के अलावा बालटाल, पहलगाम में पहुंचते हैं। ऐसे में प्रशासन श्रद्धालुओं की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं करना चाहता है।

प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि श्रद्धालुओं का कोई वाहन कश्मीर में प्रवेश नहीं करे क्योंकि वहां हालत बेकाबू हो चुके हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com