Saturday , 4 December 2021

आत्मघाती हमलावरों के परिजनों को पैसे और जमीन बांट रही तालिबान सरकार

काबुल: एक तरफ तालिबान अंतरराष्ट्रीय समर्थन चाहता है, लेकिन दूसरी ओर वह अमेरिकी और अफगान सैनिकों पर हमला करने वाले तालिबान के आत्मघाती हमलावरों के परिवारों को जमीन और नकद पैसे देने में लगा हुआ है।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खोस्ती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा कि तालिबान के कार्यवाहक आंतरिक मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी ने काबुल के एक होटल में इकट्ठे हुए आत्मघाती हमलावरों के परिवार के सदस्यों को नकद पुरस्कार दिया।

खोस्ती ने ट्वीट किया, “हक्कानी ने आत्मघाती हमलों में मारे गए शहीदों और फिदायीन” के बलिदान की सराहना की।

उन्हें “इस्लाम और देश के नायक” कहते हुए, प्रवक्ता ने दावा किया कि हक्कानी ने हमलावरों के प्रत्येक परिवार को 10,000 अफगानी (112 अमरीकी डालर) वितरित किए, और उन्हें जमीन के भूखंड भी दिए। खोस्ती ने हक्कानी की परिवारों को गले लगाते हुए तस्वीरें भी साझा कीं।

यह तालिबान द्वारा अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ राजनयिक चैनल खोलने की कोशिश की पृष्ठभूमि में आता है, जो अफगानिस्तान के अपने इस्लामी अमीरात को औपचारिक रूप से मान्यता देने के लिए अनिच्छुक है।

तालिबान और अन्य विदेशी अधिकारियों के बीच शीर्ष स्तर की बैठकों में अफगानों के लिए अंतरराष्ट्रीय सहायता प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित किया गया, क्योंकि संयुक्त राष्ट्र ने भविष्यवाणी की है कि गंभीर आर्थिक संकट के कारण पूरी अफगान आबादी गरीबी में चली जाएगी।

एसोसिएटेड प्रेस ने बताया कि आत्मघाती बम विस्फोटों के लिए पुरस्कारों में तालिबान नेतृत्व द्वारा विरोधाभासी रुख दिखाया गया है, क्योंकि वे खुद को “जिम्मेदार शासकों के रूप में पेश करते हैं जो सभी के लिए सुरक्षा का वादा करते हैं और अपने प्रतिद्वंद्वियों इस्लामिक स्टेट द्वारा आत्मघाती हमलों की निंदा करते हैं”।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com