अंकुरित आलू पंहुचा सकते है आपकी सेहत को नुक्सान

ank_5876f91a4c749रसोई में बहुत सारी चीजे रखी होती है पर बहुत कम लोग  किंचन में रखी हर चीज के बारे में जानते है कि कौन सी आपकी सेहत के लिए अच्छी है और कौन सी आपको नुकसान पहुंचा सकती है.

आइए जानते हैं रसोई में रखी चीजों की ऐसी ही कुछ बातों के बारे में जो आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है.

1-आमतौर पर आलू हर रसोई में बनाएं जाते हैं और इसे पसंद भी बहुत किया जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि जो आलू हल्के से हरे होते हैं और जिनमें से कुछ देल बाद अंकुर निकलने शुरू हो जाते हैं. वो आपकी  सेहत को बुरी तरह बिगाड़ सकते हैं.

2-बादाम खाने से दिमाग तेज होता है और यह स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद हैं. अगर घर पर रखे बादाम पुराने हो गए हैं और इनमें थोडा सा भी कडवापन आ गया है, तो  आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है. जब बादाम का स्वाद कडवा हो जाता है तो इसमें हाइड्रोजन साइनाइड की मात्रा बढ़ जाती है जो आपकी सेहत के लिए बेहद खतरनाक हो सकता है.

3-जयफल का इस्तेमाल मसालों में किया जाता है और इसकी बहुत सी दवाईयां भी बनती हैं. इसका जरूरत से ज्यादा सेवन करने से हार्ट अटैक का खतरा भी बना रह सकता है.

4-कुछ लोग अक्सर शुद्ध शहद के चक्कर सीधे मधुमक्खी के छत्ते से निकाला गया शहद इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं. यह शहद सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है क्योंकि इसमें मौजूद छोटे-छोटे जीव हानिकारक हो सकते हैं. इससे चक्कर आना, उल्टी आना, मतली होना जैसी कई स्वास्थ्य समस्याए हो सकती हैं.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com