मीडिया फील्ड में बेहतर करियर के लिए एक बेहतर संस्थान

आप को अपने जीवन में उन्नति हासिल करने के लिए किसी न किसी क्षेत्र में ज्ञान अर्जित करना होता है. जिसमें लिए आप किसी न किसी संस्थान का सहारा तो अवश्य लेते होगें .और सम्बन्धित क्षेत्र की पढाई के लिए बहुत से पैसे भी खर्च करने होते है.कई बार तो यह भी होता है की हम पैसे खर्च करने के बाबजूद भी उस क्षेत्र का अच्छा ज्ञान नहीं ले पाते जिसके लिए हमने पैसे खर्च कर किसी संस्थान का सहारा लिया,उस वक्त हमें पैसे के साथ ही साथ अपने समय को भी गवा देते है ,आइए हम आपको एक ऐसे संस्थान से अवगत कराते है जिसकी मदद से आप अपना बेहतर करियर बना सकते है.

UPSC सिविल सर्विस प्री एग्जाम-2017 में हुआ बदलाव

मीडिया फील्ड में बेहतर करियर के लिए एक बेहतर संस्थानइंस्‍टीट्यूट का नाम- सिंबायोसिस इंस्‍टीट्यूट ऑफ मीडिया एंड कम्‍यूनिकेशन (अंडर ग्रेजुएट), पुणे (SIMC)

इंस्‍टीट्यूट का विवरण-सिम्‍बायोसिस सोसाइटी ने 2008 में पत्रकारिता, विज्ञापन, पीआर और ऑडियो, विजुअल कम्‍यूनिकेशन में अपना अंडरग्रेजुएट कोर्स SIMC- यूजी (सिंबायोसिस इंस्‍टीट्यूट ऑफ मीडिया एंड कम्‍यूनिकेशन- अंडरग्रेजुएट) शुरू किया था.-

Uc News पर ब्लॉग लिखकर घर बैठे कमाएं पैसे और बनाएं अपनी एक अलग पहचान

कोर्स का विवरण- SIMC (UG) में कोर्स को कुछ इस तरह तैयार किया गया है कि मीडिया उद्योग को सक्षम और प्रशिक्षित प्रोफेशनल्‍स मिल सकें, जो जन संपर्क के क्षेत्र में भी बिलकुल निपुण हों. ग्रेजुएट डिग्री की पढ़ाई करने वाले छात्रों को ऑडियो-विजुअल कम्‍यूनिकेशन, पत्रकारिता विज्ञापन और जन संपर्क के विषय में बुनियादी बातें सिखाई जाती हैं-

प्रैक्टिकल-यहां प्रैक्टिकल पर विशेष जोर दिया जाता है और वह छात्रों की पढ़ाई का एक जरूरी हिस्सा है. छात्रों को हर महीने बाहर ले जाया जाता है और गेस्‍ट लेक्‍चर देने के लिए आमंत्रित किया जाता है. छात्रों को फिल्में और डाक्युमेंटरी फिल्में दिखाई जाती हैं ताकि वे उद्योग जगत के रुझान से परिचित हो सकें.

पता-सिंबायोसिस नॉलेज विलेज, ग्राम- लवाले, तालुका : मुलशी, पुणे- 412115
फोन: 91 20 39116100
फैक्‍स: +91 20 39116111
ईमेल: एडमिशन के लिए- contactus@simc.edu,

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com