हर मुश्किल हालात को साथ देकर बनाये आसान

आजकल डिप्रेशन एक आम समस्या हो गयी है। चाहे कॉलेज गोइंग युवा हो या शादीशुदा जोड़ा या फिर बढ़ती उम्र का इंसान हो, हर कोई मेन्टल स्ट्रेस से दो चार हो रहा है। मैरिड लाइफ में अक्सर बीवी या पति अपने ऊपर बढ़ते काम के बोझ, भाग दौड़ वाली लाइफस्टाइल, बच्चों की फ़िक्र, करियर की सोच जैसे कारणों से डिप्रेशन में आ जाते हैं। अगर आपके लाइफ पार्टनर भी कुछ इसी तरह की स्थिति से गुजर रहे हैं तो आप भी उन्हें इन परेशानियों से आसानी से निजात दिला सकते हैं।

saath_582949689b3cbअपने पार्टनर की बातों को ज्यादा से ज्यादा सुनने की कोशिश कीजिये। सुनिये की वो क्यों इस तरह से महसूस कर रहा है। पति पत्नी का रिश्ता भी दोस्ती जैसा होता है। उनकी पूरी बात सुनने के बाद उन्हें माकूल सलाह दीजिये। अगर आपको लगता है कि आपके पार्टनर बहुद ज्यादा ही डिप्रेस्ड है तो ऐसे में आपका फर्ज बनता है कि आप उन्हें किसी सॉइकेट्रिस्ट या सॉइकोलोजिस्ट के पास ले जाए, उन्हे इमोशनल सपोर्ट दें। इससे आप उनको एक बेहतर जिंदगी जीने में मदद कर सकते हैं।

आपको धैर्य रखना होगा क्योंकि डिप्रेशन से उबरने में कई बार कुछ हफ्तों से लेकर महीने भर का वक्त ले लेता है। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि कौन सी बाते उन्हें इससे उभारने में कारगर साबित हो रही हैं।  अगर ऐसे हालात में आप उनसे सेक्स रिलेशन न बनाये तो बेहतर होगा। डिप्रेशन में इंसान सेक्स जैसी चीजों के बारे में ना के बराबर इन्टरेस्ट लेता है इसलिए उन्हें वक्त दीजिये।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com