मथुरा पटाखा अग्निकांड: हादसे में झुलसे एक और युवक ने तोड़ा दम

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में राया कस्बे में दिवाली के दिन 12 नवंबर को अस्थायी पटाखा बाजार अग्निकांड में बुरी तरह झुलसे लोगों की मृत्यु का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अब तक इस हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। आज हाथरस मुरसान का रहने वाले लखन पुत्र सरनाम की मौत हो गई है। इससे पहले गुरुवार को नौहझील निवासी राजेश (17) ने दिल्ली एम्स में दम तोड़ दिया। फिलहाल, अग्निकांड में गंभीर रूप से झुलसे 11 लोगों का आगरा और दिल्ली में इलाज चल रहा है।

बता दें कि अग्निकांड में 7 लोगों की मौत के बाद इलाके में मातम छा गया है। उनके परिजनों में भी कोहराम मचा है। घटना के बाद पीड़ित परिवारों को कोई आर्थिक मदद भी नहीं दी गई और मदद न मिलने से परिजनों में आक्रोश नजर आ रहा है। वहीं, इस मामले में जांच कर लापरवाहों पर अभी तक कोई कार्रवाई भी नहीं की गई। पीड़ित परिजनों ने जांच के नाम पर खानापूर्ति का आरोप लगाया है। मामले में जांच सीओ मांट व एसडीएम मांट कर रहे थे। दीपावली से अब तक जांच का नतीजा सिफर रहने पर डीएम ने जांच एडीएम और एसपी ग्रामीण को सौंप दी है। अब एडीएम और एसपी ग्रामीण मामले की जांच कर आग लगने के कारणों का पता लगाएंगे।

दिवाली के दिन हुई थी घटना
दिवाली के दिन रविवार को राया थाना क्षेत्र के गोपालबाग में अस्थायी पटाखा बाजार में संदिग्ध रूप से शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग में सात दुकानें जलकर राख हो गई थीं तथा 14 लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे। राया के थाना प्रभारी निरीक्षक अजय किशोर ने बताया कि इस घटना में झुलसे दो और लोगों ने बुधवार को दम तोड़ दिया। इससे पहले दो सगे भाइयों की मौत हो चुकी थी। अब तक इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो चुकी है। 7 लोगों की मौत के बावजूद सांसद सहित सभी जनप्रतिनिधि मथुरा में चल रहे ब्रज रज उत्सव में मस्त हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com