पंजाब: अगर अब इंडो पाक बॉर्डर पर अब की नशे तस्करी तो स्मगलर जान से जायेंगे स्मगलर

पंजाब में इंडो पाक बॉर्डर पर स्मगलर अब नशे की तस्करी करके दिखाएं, खैर नहीं होगी। बीएसएफ ने उनसे निपटने के लिए लिए इंतजाम कर लिए हैं। भारत-पाक सीमा पर हेरोइन और हथियारों की बढ़ रही तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए सीमा सुरक्षा बल ने कुछ अतिसंवेदनशील इलाकों की चौकियों में तबदीली की है। पाकिस्तान की सभी गतिविधियों पर नजर रखने और तस्करों को वहीं दबोचने के लिए फिरोजपुर बीएसएफ सेक्टर में दोना तेलु मल चौकी को सतलुज दरिया के पार स्थापित किया है।पंजाब: अगर अब इंडो पाक बॉर्डर पर अब की नशे तस्करी तो स्मगलर जान से जायेंगे स्मगलर
बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले कई महीनों से देखा जा रहा है कि सरहद पर हेरोइन और हथियारों की तस्करी में तेजी आई है। पाक तस्कर फेंसिंग पार खेत में हेरोइन और हथियार दबाकर चले जाते हैं और कई किसान बहाने से खेत में से दबी हुई सामग्री निकालकर भारतीय इलाकों में ले आते हैं। ऐसी वारदात पर अंकुश लगाने के लिए बीएसएफ ने भारत-पाक सरहद पर अतिसंवेदनशील जगहों पर चौकियां बनाई जा रही हैं ताकि पाक तस्कर फेंसिंग तक पहुंच ही न सके।

फिरोजपुर और फाजिल्का बीएसएफ सेक्टर में कुछ ऐसे इलाके थे जहां से सतलुज दरिया बह रहा है। दरिया के इस पार बीएसएफ की चौकियां हैं, लेकिन अब बीएसएफ ने दरिया पार अपने इलाके में नई फेंसिंग लगाकर चौकी को वहां पर स्थापित किया जा रहा है। ऐसी जगहों से बीएसएफ के जवानों की पैनी नजर पाक की प्रत्येक गतिविधियों के अलावा तस्करों को वहीं पर दबोचने में काफी मददगार साबित होगी।

खेतों में हेरोइन दबाकर चले जाते, पता भी नहीं चलता

अधिकारी का कहना है कि कुछ महीनों से देखा जा रहा है कि पाक तस्कर भारतीय खेतों में हेरोइन दबाकर चले जाते हैं और बीएसएफ जवानों को भी इसके बारे में पता नहीं चलता है। एसटीएफ के जवानों द्वारा कई तस्करों से पूछताछ करने से पता चला कि पाक तस्करों ने ममदोट सेक्टर से सटी सरहद पर लगी फेंसिंग पार खेतों में हेरोइन दबाई हुई है।
सबसे अधिक हेरोइन भी दोना तेलु मल चौकी के पास खेतों में दबी हुई मिली है। 15 सितंबर को एसटीएफ लुधियाना ने तस्कर गुरलाल सिंह उर्फ लाली वासी होशियार नगर (घरिंडा) अमृतसर, गुरप्रीत सिंह गोपी वासी राय साबों की पत्ती, झबाल (तरनतारन) और प्रभ सिंह वासी गंडीविंड जिला अमृतसर को 2.5 किलो हेरोइन के साथ काबू किया था। पूछताछ के दौरान गुरलाल सिंह की निशानेदही पर फिरोजपुर बीएसएफ सेक्टर की बीओपी दोना तेलु मल के पास फेंसिंग पार खेत में दबी हुई एक किलो हेरोइन मिली थी।

ये भी पढ़े: अब BHU मामले पर वाराणसी के कमिश्नर ने चीफ सेक्रेटरी को सौंपी रिपोर्ट

यह खुलासा विशेष टास्क फोर्स प्रमुख डीएसपी कुलदीप सिंह सोही ने भी किया था। जितने भी तस्कर एसटीएफ ने पकड़े हैं, उनकी निशानदेही पर दोना तेलु मल पोस्ट के पास खेतों में दबी लगभग दस किलो हेरोइन बरामद की जा चुकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com