आपके शरीर के बाल बताते हैं आपका स्वभाव हाथ पर अधिक बाल होने का मतलब…

बाल हमारे शरीर का अहम हिस्सा होते हैं. यह शरीर के किस अंग पर मौजूद हैं वो घटक इसकी सुन्दरता और बतसुरती को तय करते हैं. मसलन सिर के ऊपर घने बाल अच्छे दिखते है लकिन यही बाल यदि हाथ या पैर पर ज्यादा मात्रा में हो तो भद्दे दिखाई देते हैं. ख़ास कर महिलाओं को तो अपने हाथ पैर के बालों का विशेष ध्यान रखना होता हैं.

ये तो हुई सुन्दरता की बात. लेकिन क्या आप जानते हैं कि किसी व्यक्ति के शरीर के किस हिस्से में कितने और कैसे बाल हैं यह उसके स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताता हैं.

शरीर के बालों से जाने व्यक्ति का स्वभाव

1. सिर पर कम बाल होना:

जिन लोगो के सिर पर कम बाल होते हैं वो पैसा कमाने में बहुत माहिर होते हैं. ऐसे व्यक्ति के जीवन में पैसो की कभी कमी नहीं आती हैं. इन लोगो को जीवन में कभी भी दुसरो के आगे पैसो को लेकर हाथ नहीं फैलाना पड़ता हैं.

2. घुंघराले बाल:

जिन लोगो के बाल कर्ली या घुंघराले होते हैं वो काफी रचनात्मक (क्रिएटिव) होते हैं. ऐसे व्यक्ति की सोच बाकी लोगो से हट के होती हैं. यह व्यक्ति हमेशा पॉजिटिव सोच रखते हैं और सबसे मिल जुल कर रहना पसंद करते हैं.

3. हाथ पैर पर अधिक बाल:

जिन लोगो के हाथ, पैर पर अधिक मात्रा में बाल होते हैं वो काफी एक्टिव और उर्जा से भरपुर होते हैं. ऐसे व्यक्ति काफी मजाकिया किस्म के होते हैं और जिंदगी को एन्जॉय करते हुए जीना पसंद करते हैं.

4. शरीर पर कम बाल:

जिन लोगो के हाथ, पैर या सीने पर कम बाल होते हैं वो थोड़े आलसी होते हैं. ऐसे व्यक्ति बाहर जा कर काम या मस्ती करने की बजाए घर पर रहना ही पसंद करते हैं.

5. कड़क बाल:

जिन लोगो के सिर या शरीर के बाल कड़क और सीधे होते हैं उन्हें गुस्सा जल्दी आता हैं. यह व्यक्ति हमेशा लड़ाई झगड़े के लिए तैयार रहते हैं. कोई जरा सी बात बोल दे तो इन्हें मिर्ची लग जाती हैं.

6. मुलायम या सिल्की बाल:

जिन लोगो के शरीर या सिर के बाल मुलायम या सिल्की होते हैं वो स्वभाव में मीठे होते हैं. ऐसे व्यक्ति किसी के बारे में बुरा नहीं सोचते हैं. यह व्यक्ति सभी को आदर सम्मान देते हैं और शांति से जीवन व्यापन करना पसंद करते हैं.

7. महिलाओं के चेहरे के बाल:

जिन महिलाओं के चेहरे (दाढ़ी या मुछ) पर हल्के हल्के बाल होते हैं वे अपने परिवार से अधिक प्रेम करती हैं. वैसे तो ये महिलाएं शांत रहती हैं लेकिन कुछ गलत हो रहा हो तो वक़्त आने पर आक्रामक भी हो जाती हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com