YouTube Music में गाना गुनगुना कर करें सर्च, आ गया है प्लेटफॉर्म पर फीचर

यूट्यूब की तरह अब यूट्यूब म्यूजिक पर भी गाने खोजना आसान हो गया है। आप केवल गाने की धुन गुनगुना कर किसी पुराने से पुराने और नए से नए गाने को प्लेटफॉर्म पर खोज सकते हैं। दरअसल, यूट्यूब म्यूजिक ने अपने यूजर्स के लिए साउंड सर्च फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

यह नया फीचर एंड्रॉइड और आईओएस दोनों ही यूजर्स के लिए लाया गया है। बता दें, शुरुआती स्टेज में इस फीचर को लिमिटेड यूजर्स के लिए रिलीज किया गया था। अब इस साउंड सर्च फीचर को सभी यूजर्स के लिए पेश कर दिया गया है।

साउंड सर्च फीचर कैसे करता है काम
यूट्यूब म्यूजिक का नया साउंड सर्च फीचर एआई टेक्नोलॉजी के साथ इनपुट साउंड को अपने वास्ट म्यूजिक कैटालॉग के साथ मैच करवाता है। इस फीचर को वेवफोर्म आइकन पर टैप करने के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आइकन यूजर्स को यूट्यूब म्यूजिक सर्च बार में मिलेगा।

इस नए फीचर के साथ यूजर्स को उनके पसंदीदा गाने खोजने में आसानी होगी। यह उन मौकों पर काम का साबित होगा, जब यूजर को गाने के बोल याद न हों, वह गुनगुनाने के साथ ही गाने को प्लेटफॉर्म पर आसानी से पा लेगा।

साउंड सर्च फीचर ऐसे करें इस्तेमाल

  • सबसे पहले YouTube Music app को ओपन करना होगा।
  • अब ऐप पर सर्च बार पर टैप करना होगा। यह सर्च बार स्क्रीन के टॉप पर मैग्नीफाइंग ग्लास आइकन के साथ नजर आएगा।
  • अब माइक्रोफोन आइकन के साथ अब वेवफोर्म आइकन नजर आएगा, इस पर टैप करना होगा।
  • अब साउंड सर्च फीचर एक्टिवेट हो जाएगा।
  • अब किसी गाने की धुन गुनगुना सकते हैं, जिसे आप प्लेटफॉर्म पर खोजना चाह रहे हैं।
  • अब कुछ देर रिजल्ट के इंतजार करना होगा। सर्च के दौरान यूट्यूब म्यूजिक एआई साउंड को एनालाइज कर मैच सॉन्ग को शोकेस करेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com