व्हाट्सएप का अनोखा फीचर, ऑनलाइन रहने के बावजूद, नहीं रहेगा ऑनलाइन का पता

व्हाट्सएप का अनोखा फीचर, ऑनलाइन रहने के बावजूद, नहीं रहेगा ऑनलाइन का पता

नई दिल्लीः सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्हाट्सएप सबसे पॉपुलर एप हैं, जिसके माध्यम से यूजर्स अपने दोस्तों को डॉक्यूमेंट्स, फाइनल, फोटो और वीडियो आसानी से शेयर कर देते हैं। इन फायदों को देखते हुए व्हाट्सएप यूजर्स की संख्या 230 करोड़ के करीब पहुंच चुकी है। व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स को खुश रखने के लिए नए-नए फीचर्स की लॉन्चिंग करता रहता है।

अगर आप देर रात तक चैटिंग करने वालों में से हैं या फिर बहुत कम लोगों से व्हाट्सएप पर बात करना पसंद करते हैं तो आपको इस फीचर की कमी जरूर महसूस हुई होगी। व्हाट्सएप पर जाते ही यूजर्स का स्टेटस online दिखने लगता है और इसे छुपाया नहीं जा सकता। अगर आप किसी यूजर की चैट विंडो ओपन करें और वो ऐप यूज कर रहा है तो उसके नाम के नीचे online लिखा नजर आएगा।

अगर आप वॉट्सऐप पर online दिखे बिना चैटिंग करना चाहते हैं तो फिलहाल ऐप में कोई सेटिंग या ट्रिक इसके लिए नहीं है। ऐप पर ऑनलाइन दिखने का नुकसान यह है कि बाकियों को पता चल जाता है कि आप किसी के साथ चैटिंग कर रहे हैं। इसके अलावा कई बार आपको ऑनलाइन देखकर दूसरे कॉन्टैक्ट्स भी मेसेज करने लगते हैं। जरूरी नहीं है कि आप हर किसी से चैटिंग करना चाहें और ऑनलाइन दिखने का मतलब है कि आप उनके मेसेज इग्नोर कर रहे हैं।

दुनिया की सबसे पॉप्युलर चैटिंग सर्विस पर बिना online दिखे या Last seen बाकियों के साथ शेयर किए आप चैटिंग कर सकते हैं और इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। प्ले स्टोर पर मौजूद WA bubble for chat ऐप की मदद से ऐसा किया जा सकता है। आपको ये स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

जानिए तरीका

  1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाकर आपको WA bubble for chat ऐप डाउनलोड करना है।
  2. इसके बाद ऐप कई ऐक्सेसिबिलिटी परमिशंस मांगेगा और आपको allow कर देना है।
  3. अब वॉट्सऐप पर आने वाले मेसेजेस आपको बबल्स में आएंगे।
  4. यहां चैटिंग करने पर आप किसी को online नहीं दिखेंगे और ऑफलाइन रहते हुए भी आराम से चैटिंग कर पाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com