Visa और MasterCard से भी कर सकते हैं UPI पेमेंट, जानिए कैसे

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने रुपे क्रेडिट कार्ड (Rupay Credit Card) को यूपीआई (UPI) से लिंक करने की मंजूरी दे दी है। ऐसे में अब आप अपने रुपे क्रेडिट कार्ड की मदद से आसानी से यूपीआई पेमेंट कर सकते हैं।

देश के कई बैंक जैसे एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank), यस बैंक (Yes Bank) और फेडरल बैंक ने वर्चुअल रुपे क्रेडिट कार्ड (Virtual Rupay Credit Card) शुरू किया है। अब वर्चुअल रुपे कार्ड की मदद से आसानी से यूपीआई पेमेंट किया जा सकता है।

जिन ग्राहक के पास वीजा या मास्टरकार्ड है वो भी वर्चुअल रुपे क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन दे सकते हैं। रुपे क्रेडिट कार्ड की मदद से ग्राहक आसानी से यूपीआई के किसी भी ऐप से ट्रांजेक्शन कर सकते हैं।

वीजा या मास्टरकार्ड वाले ऐसे कर सकते हैं यूपीआई पेमेंट

आपको बता दें कि अगर आपके पास वीजा या मास्टरकार्ड है तो आपको पहले यह चेक करना है कि आपता बैंक आपको वर्चुअल रुपे क्रेडिट कार्ड की सुविधा दे रहा है या नहीं। अगर बैंक आपको यह ऑफर दे रहे हैं तो आप आसानी से वर्चुअल कार्ड की मदद से यूपीआई पेमेंट कर सकते हैं। आपको बता दें कि वर्चुअल क्रेडिट कार्ड एक अतिरिक्त कार्ड है।

आप वर्चुअल क्रेडिट कार्ड को अपने यूपीआई से लिंक कर सकते हैं। इसके बाद आप यूपीआई बेस्ड ऐप यानी गूगलपे (GooglePay), पेटीएम (PayTm), फोनपे (PhonePay) से पेमेंट कर सकते हैं। वर्चुअल क्रेडिट कार्ड के जरिये ई-कॉम पेमेंट किया जा सकता है। इसके अलावा वीजा या मास्टरकार्ड पर मिलने वाली लिमिट की तरह ही रुपे कार्ड पर भी लिमिट मिलेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com