Spinner आर.अश्विन ने कई दिग्गजों को पछाड़ा, बनाया नया रिकॉर्ड…

नई दिल्ली Star of spinner आर.अश्विन ने भारतीय क्रिकेट इतिहास के दिग्गज स्पिनरों बिशन सिंह बेदी, इरापल्ली प्रसन्ना और सुभाष गुप्ते के साथ साथ तेज गेंदबाज जहीर खान को पीछे छोड़ दिया है।

img_20161011100154 अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में तीसरे दिन सोमवार को मेहमान टीम की पहली पारी में 81 रन पर छह विकेट झटके।
– अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस तरह पांचवीं बार एक पारी में पांच विकेट हासिल किए। उन्होंने इसके साथ ही लेफ्ट आर्म स्पिनर बेदी, लेग स्पिनर गुप्ते और ऑफ स्पिनर प्रसन्ना तथा जहीर को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ चार बार एक पारी में पांच विकेट विकेट लिए थे।
 – 30 वर्षीय अश्विन सबसे तेजी से 20 बार एक पारी में पांच विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अपने 39वें टेस्ट में यह कारनामा किया है। इंग्लैंड सिडनी बार्नेस ने 25 टेस्टों में और आस्ट्रेलिया के क्लेरेंस ग्रिमेट ने 37 टेस्टों में जाकर यह कारनामा किया था।
– अश्विन की जबर्दस्त गेंदबाजी की मदद से न्यूजीलैंड की पहली पारी 299 पर सिमटी गई। भारत ने पहली पारी 557/5 पर घोषित की थी, इस तरह मेजबान टीम को 258 रनों की बढ़त मिल गई। अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों में पांचवीं बार यह उपलब्धि हासिल की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com