Samsung ने लॉन्च किया भारत का फिल्टर एसी, वायरस और बैक्टीरिया की नही हो सकेगी एंट्री

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड Samsung ने भारत में विंड-फ्री एसी की नई सीरीज लॉन्च की है। कंपनी की यह खास एसी सीरीज है, जो PM 1.0 साइज के वायरस और बैक्टीरिया को फिल्टर कर सकेंगे. कंपनी का दावा है कि यह भारत का पहला एयर कंडिशनर है, जो 0.3 ㎛ माइक्रोन आकार तक के अति सूक्ष्म धूल कणों को छान सकते हैं। साथ ही वायरस और बैक्टीरिया को समाप्त करने वाले एक इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्जर से लैस हैं।

कीमत और उपलब्धता

Samsung ने नए विंड-फ्री एसी के तीन मॉडलों को लॉन्च किया है। यह तीन मॉडल V कैसेट, 4 V कैसेट और 360 कैसेट हैं। यह सभी एसी जीएसटी के साथ 90,000 रुपए शुरुआती कीमत में आते हैं। इसे सभी रिटेल और ऑनलाइन चैनलों से खरीदा जा सकेगा।

Wi-Fi क्षमता से लैस है एसी 

इस एसी की मदद से घर, अस्पताल, होटल, मॉल, रेस्त्रां और रिटेल सहित अन्य संस्थानों में स्वच्छ और शुद्ध हवा का फ्लो किया जा सकता है। Samsung का नया एसी PM 1.0 फिल्टर के साथ wi-fi क्षमता से लैस है। इस सीरीज के नए एसी न सिर्फ साफ और सांस लेने लायक स्वस्थ हवा उपलब्ध कराती है, बल्कि इसमें सैमसंग की खास तौर पर विकसित विंड-फ्री एसी कूलिंग तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है जो सीधी ठंडी हवा के फ्लो को रोकता है। साथ ही बिजली की बचत और आरामदायक कूलिंग उपलब्ध कराता है। इन नए विंड-फ्री मॉडलों में अत्याधुनिक सेंसरों के साथ एक खास सर्च टेक्नोलॉजी और डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है, जो यूजर्स को कूलिंग और हवा की गुणवत्ता के साथ सटीक जानकारियां उपलब्ध कराता है।

तीन तरह के एसी उपलब्ध 

नए एसी PM 1.0 सेंसर और तीन अन्य प्रकार के फिल्टर के साथ आता है, जो प्री-फिल्टर है, वह बड़े आकार वाले धूल कणों को छानता है। इसके बाद डियोजोराइजेशन फिल्टर है, जो खराब गंध को दूर करता है। वही PM 1.0 फिल्टर 0.3 माइक्रोन तक आकार वाले अति-सूक्ष्म धूल कणों को स्टरलाइज करने के लिए एक इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्जर है। एसी की यह नई सीरज आवासीय और ऑफिस उपयोग के लिए मुफीद है। यह तीन पैनल वैरिएंट में उपलब्ध है

सैमसंग की इनोवेटिव एयर प्यूरिफाइंग कूलिंग टेक्नोलॉजी 

PM 1.0 फिल्टर विंड-फ्री एसी सीरीज में PM 1.0 फिल्टर के साथ एक इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्जर भी है जो 0.3 माइक्रो तक के आकार वाले अति सूक्ष्म धूल कणों को पॉजिटिव एनर्जी देता है, जिसके कारण वह निगेटिव प्लेट से जुड़ जाते हैं। इसके बाद यह इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्जर के माध्यम से उनमें मौजूद वायरस और बैक्टीरिया को स्टरलाइज कर देता है। यह PM 1.0 फिल्टर धो कर फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है।

विंड-फ्री कूलिंग तकनीक

Samsung की विंड-फ्री कूलिंग तकनीक आपके शरीर पर ठंडी हवा के सीधे फ्लो को रोकता है. साथ ही आरामदेह कूलिंग अनुभव देता है। एक बार जब आप अपनी इच्छा से तापमान तय कर देते हैं, तो विंड-फ्री कूलिंग धीरे से 15000 सूक्ष्म छिद्रों से हवा को बाहर धकेलती है ताकि आपको अचानक ठंड न लगे। इसके बाद विंड-फ्री कूलिंग का आधुनिक एयरफ्लो कमरे को जल्दी से ठंडा कर देता है।

डियोडोराइजिंग फिल्टर

Samsung की विंड-फ्री एसी की नई सीरीज में मौजूद डियोडोराइजिंग फिल्टर अन्य चीजों के अलावा सिगरेट, पालतू जानवरों और खाने-पीने के सामानों की गंध को सोख लेता है और ताजगी के साथ एक स्वच्छ वातावरण का अहसास देता है।

आयनाइजर

Samsung एसी की इस नई सीरीज में आयनाइजर इंस्टॉल करने का विकल्प भी है, जो एक्टिव हाइड्रोजन और ऑक्सीजन आयन पैदा करता है, जो जैविक प्रदूषण फैलाने वाले तत्वों और रिएक्टिव ऑक्सीजन को कम करने में सक्षम हैं। यह आयनाइजर हवा में मौजूद वायरस और बैक्टीरिया को खत्म कर हवा की गुणवत्ता में सुधार करता है।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com