OMG!! अमेरिका के स्टोर में टॉयलेट से लेकर फर्श तक साफ करती थी शाहरुख की ये एक्ट्रेस

पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान ने हाल ही में अपने बेटे के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की है जिसे लेकर वो चर्चा में हैं. माहिरा के बारे में बहुत की कम लोग जानते हैं कि वो एक बच्चे की मां हैं.

माहिरा का जन्म 21 दिसंबर 1984 को कराची में हुआ था. माहिराने कराची के फाउंडेशन पब्लिक स्कूल से मैट्रिक तक पढ़ाई की और फिर आगे की पढ़ाई के लिए वो कैलिफोर्निया चलीं गईं, उस समय माहिरा की उम्र 17 साल थी.

माहिरा ने अपनी ग्रैजुएशन की पढ़ाई के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ साउदर्न कैलिफोर्निया में दाखि‍ला लिया लेकिन पढ़ाई पूरी किए बिना ही वो पाकिस्तान लौट आईं.

माहिरा ने अपनी पहली नौकरी लॉस एंजेलिस के एक स्टोर में की थी. यहां उन्होंने राइट एड स्टोर में कैशि‍यर की नौकरी ज्वाइन की, यहां उन्हें फर्श की धुलाई से लेकर टॉयलेट की सफाई तक का काम करना पड़ता था. यही नहीं, स्टोर को खोलने-बंद करने का काम भी माहिरा ही किया करती थीं.माहिरा की साल 2006 में अली असकारी से मुलाकात हुई. खबरों की मानें तो दोनों की मुलाकात इंडस टीवी स्टूडियो में हुई थी और इसके बाद दोनों एक- दूसरे से प्यार करने लगे. दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे लेकिन माहिरा के पिता इस शादी के खिलाफ थे. माहिरा ने अपने पिता की मर्जी के खिलाफ जाकर अली असकारी से साल 2007 में शादी की.

साल 2009 में दोनों एक बेटे के पेरेंट्स बने जिसका नाम उन्होंने अजलान रखा. माहिरा और अली असकारी की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई. साल 2015 में दोनों ने तलाक ले लिया.
माहिरा ने साल 2006 में वीजे के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके साथ ही एमटीवी पाकिस्तान पर वो लाइव शो भी होस्ट करती थीं जो हफ्ते में तीन दिन आता था.
साल 2011 में उन्होंने फिल्म ‘बोल’ से फिल्मी जगत में कदम रखा, जहां उन्होंने सपोर्टिंग रोल निभाया था. इसके बाद माहिरा ने कई फिल्मों और टीवी सीरियलों में काम किया.

2011 में माहिरा काफी फेमस हुईं, इसकी खास वजह रही फवाद खान के साथ उनका मशहूर सीरियल ‘हमसफर’. इस सीरियल में दोनों की केमिस्ट्री को दर्शकों ने काफी पसंद किया, इसे पाकिस्तान के साथ- साथ भारत में भी काफी पसंद किया गया.

साल 2012 में उन्हें पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल किया गया. इसके बाद साल 2015 में ‘सेक्सियस्ट एशियन वुमन’ (Sexiest Asian Women) की लिस्ट में वो 10वें नंबर पर थीं.

बता दें कि माहिरा बॉलीवुड फिल्म में भी काम कर चुकी हैं. साल 2017 में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म ‘रईस’ में वो अभिनेता शाहरुख खान के अपोडिट नजर आई थीं.

शाहरुख के साथ माहिरा इस फिल्म ने दुनियाभर में 39 मिलियन की कमाई की थी इसके साथ ही माहिरा पहली ऐसी पाकिस्तानी अभिनेत्री बनी थीं जो 100 करोड़ क्लब में शामिल हुईं. (Pictures: Instagram/mahirahkhan और Facebook/TheMahiraKhanOfficial)

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com