Lenovo ने लॉन्च किया दुनिया का पहला फोल्डेबल पीसी….

CES 2020 यानि कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो का आगाज आज से हो गया है। लॉस वेगास में आयोजित होने वाला यह इवेंट 7 जनवरी से शुरू होकर 10 जनवरी तक चलेगा और इसमें टेक जगत की कई दिग्गज कंपनियां हिस्सा लेंगी। CES 2020 में हिस्सा लेने वाली कंपनियां अपने नए डिवाइस और गैजेट्स को लॉन्च करेंगी। इवेंट के पहले दिन ही Lenovo  ने शानदार शुरुआत करते हुए दुनिया का पहला फोल्डेबल पीसी ThinkPad X1 Fold लॉन्च कर दिया है। इस पीसी का वजन एक किलोग्राम से भी कम है।

ThinkPad X1 Fold को फिलहाल में यूएस मार्केट में लॉन्च किया गया है और यह डिवाइस इस साल के मिड में सेल के लिए उपलब्ध हो सकता है। कंपनी ने इसकी उपलब्धता से जुड़ी जानकारी का खुलासा नहीं किया है। कीमत की बात करें तो ThinkPad X1 Fold को $2,499 यानि लगभग Rs 1,79,200 में लॉन्च किया गया है।

Lenovo ने अपनी ThinkPad X1 सीरीज के तहत ThinkPad X1 Fold को बाजार में उतारा है। जैसा कि इसके नाम से ही स्पष्ट है कि ये कंपनी का फोल्डेबल पीसी है और इसे Qualcomm Snapdragon 8cx 5G कंप्यूट प्लेटफॉर्म पर पेश किया गया है। ​इस फोल्डेबल पीसी के फीचर्स पर नर डालें तो इसमें 13.3 इंच का pOLED डिस्प्ले दिया गया है जो कि LG Display द्वारा निर्मित है। स्क्रीन का रेजोल्यूशन 2048 x 1536 पिक्सल है।

ThinkPad X1 Fold में स्क्रीन को स्क्रैच से बचाने के लिए stainless steel foil का इस्तेमाल किया गया है। फोल्डेबल डिवाइस को यूजर्स आसानी से मोड़कर भी उपयोग कर सकते हैं। इसमें ब्लूटूथ कीबोर्ड की सुविधा दी गई है। खास बात है कि इसे split-screen मोड में भी उपयोग किया जा सकता है। इसमें डॉल्बी स्टीरियो स्पीकर्स दिए गए हैं। साथ ही 5 मेगापिक्सल का IR कैमरा मौजूद है। यह Windows 10 Pro पर काम करता है और इसमें 8जीबी रैम के साथ 1TB स्टोरेज दी गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com