दिल्ली: जेएनयू में टीचर्स के एक ग्रुप ने कंपलजरी अटेंडेंस का सपोर्ट किया है. ग्रुप ने ये आरोप भी लगाया है कि टीचर्स एसोसिएशन के कुछ सदस्य छात्रों को ‘भड़काने’ का काम कर रहे हैं. करीब 40 प्रोफेसर्स वाले इस ग्रुप ने कहा है कि कंपलजरी अटेंडेंस से छात्रों को क्लास के टाइम में धरना आदि में जाने से रोकने में मदद मिलेगी.JNU: टीचर्स के ग्रुप ने लगाया ये आरोप, कहा- अटेंडेंस मामले में छात्रों को 'भड़काने' का आरोप

इस ग्रुप की ओर से बात करते हुए अतुल कुमार जोहरी ने कहा, ‘कैंपस में कई छात्र कक्षा में नहीं आते हैं और उसकी जगह धरने में जाते हैं. इस कारण उनके कम नंबर आते हैं. अगर एमफिल या पीएचडी का कोई छात्र ऐसा करता है और उसे डिग्री पूरी करने में अधिक समय लगता है तो वो बाद में सुपरवाइजर्स को ही दोषी ठहराता है.’ जोहरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कैंपस में जो कुछ चल रहा है उसके लिए जेएनयू टीचर्स एसोसिएशन का एक ग्रुप जिम्मेदार है. यहां छात्र खुले दिमाग से आते हैं लेकिन यहां 20 प्रतिशत ऐसे टीचर्स हैं जो उन्हें ‘उकसाने’ का काम करते हैं.

गौरतलब है कि छात्र संगठन JNUTA अभी भी इस बात को लेकर प्रोटेस्ट कर रहा है कि अटेंडेंस से संबंधित सर्कुलर को वापस लिया जाए. बता दें कि पिछले हफ्ते JNU विश्वविद्यालय में छात्रों ने प्रशासनिक ब्लॉक का घेराव कर दिया था. दिल्ली पुलिस ने विश्वविद्यालय के छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. अटेंडेंस अनिवार्य करने के आदेश से संबधित मुद्दों पर चर्चा को लेकर कुलपति से मुलाकात नहीं होने से नाराज छात्रों ने ऐसा किया था.