Jet की फ्लाइट में ओवर बुकिंग, यात्रियों ने टेक ऑफ नहीं होने दिया प्लेन

jet_airways_flight_over_2016123_134858_03_12_2016भोपाल। जेट एयरवेज ने अपनी मॉर्निंग मुंबई उड़ान में उपलब्ध सीटों से अधिक सीटों की बुकिंग कर दी। विमान की सब सीटें भरते ही दरवाजे बंद कर दिए गए और बाकी यात्रियों को मुंबई एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। नाराज यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। विमान से सागर जा रही एक बारात भी थी। बारात ने भोपाल तक की 80 सीटें बुक कराई थी। जब कुछ बारातियों को एयरलाइन के स्टाफ ने रोका तो विमान में सवार हो चुके बाकी बारातियों ने टेकऑफ नहीं होने दिया। बाद में बाकी बचे यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई।

जानकारी के अनुसार उड़ान संख्या 9 डब्ल्यू 7083 में जेट एयरवेज के बुकिंग स्टाफ ने क्षमता से 17 सीटें अधिक बुक कर दीं। कंपनी की लापरवाही उस समय उजागर हुई जब शुक्रवार को सुबह 6 बजे जब विमान मुंबई एयरपोर्ट से भोपाल आ रहा था तो सीटों से अधिक यात्री पहुंच गए। इनमें से 17 पैंसेंजर्स को विमान में नहीं चढ़ने दिया गया। यात्रियों ने मुंबई एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया।

पहले कहा-आप देर से आए हैं

यात्रियों की नाराजगी की एक वजह यह भी थी कि कंपनी का स्टाफ अपनी गलती मानने की बजाय यह कह रहा था कि आप देर से एयरपोर्ट आए हैं। हंगामे के बाद जेट प्रबंधन ने बचे हुए यात्रियों को एयर इंडिया की मॉर्निंग एवं अपनी शाम की उड़ान में भोपाल आने की व्यवस्था की। वैकल्पिक व्यवस्था मे एक घंटा लग गया। इसी कारण विमान देरी से भोपाल पहुंचा।

तकनीकी कारण से ऐसा हुआ

कभी-कभी तकनीकी कारण से ओवर बुकिंग हो जाती है। बचे हुए यात्रियों के लिए हमने वैकल्पिक इंतजाम कर लिए थे। मुंबई एयरपोर्ट पर हंगामा हुआ या नहीं इसकी जानकारी मुझे नहीं है। – सैय्यद कुमैल, रीजनल मैनेजर जेट एयरवेज

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com