ENG vs AUS: तीसरे वनडे में World Record के साथ बने इतने कीर्तिमान,, जानकर रह जाएंगे हैरान

एलेक्स हेल्स और जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतकों की बदौलत इंग्लैंड ने मंगलवार को पांच मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे में 50 ओवर में छह विकेट पर 481 रन बनाकर सबसे ज्यादा टीम स्कोर का नया विश्व रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले भी यह विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड के ही नाम था, जो उसने करीब दो साल पहले इसी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट पर 444 रन के साथ बनाया था। इसके बाद इंग्लिश टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 37 ओवर में 239 रनों पर ऑलआउट करके यह मैच 242 रनों से जीता। विश्व रिकॉर्ड के साथ ही इस मैच में काफी सारे रिकॉर्ड्स भी बने, तो चलिए आपको बताते हैं उनके बारे में-

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

इस मुकाबले में 242 रन की बड़ी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया। ये वनडे क्रिकेट में कंगारुओं की अभी तक की सबसे बड़ी हार रही। वहीं इंग्लैंड की टीम के लिए ये उनकी सबसे बड़ी जीत रही। इससे पहले इंग्लैंड की सबसे बड़ी जीत 210 रन की थी जो उन्होंने 2015 में एजबेस्टन में खेले गए मुकाबले में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हासिल की थी। 

शानदार बल्लेबाजी 

हेल्स ने 92 गेंदों पर 16 चौकों और एक छक्के के सहारे 147 रन की पारी खेली, जबकि बेयरस्टो ने 92 गेंदों पर 15 चौकों और पांच छक्कों के साथ 139 रन बनाए। इंग्लैंड को इस विशालकाय स्कोर तक पहुंचाने में जेसन रॉय और कप्तान इयान मोर्गन की भी अहम भूमिका रही। राय ने 61 गेंदों पर सात चौकों और चार छक्कों की मदद से 82 रन बनाए।

मोर्गन का ताबड़तोड़ पचासा

इयान मोर्गन ने इस मैच में 21 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। वह इंग्लैंड की ओर से सबसे कम गेंदों पर अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने अपनी पारी में कुल 30 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों और छह छक्कों के दम पर 67 रन बनाए। इससे पहले जोस बटलर ने 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ इसी मैदान पर 22 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com