माटी कला पर हुए मुग्ध सीएम योगी, खरीद लिया सारा बचा सामान

माटी कला पर हुए मुग्ध सीएम योगी, खरीद लिया सारा बचा सामान

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश के हुनरमंदों को बड़ा सम्मान दिया। अपने माटी कला के हुनरमंदों के बाजार से बचे सारे सामान को सीएम योगी आदित्यनाथ ने खरीद लिया। इतना ही नहीं उन्होंने सीएम आवास में आए सभी हुनरमंदों को विदा करने समय मिठाई खिलाने के साथ ही उपहार भी प्रदान किया।

उत्तर प्रदेश के माटी कला के हुनरमंदों ने लखनऊ में दीपावाली के पर्व को देखते हुए बाजार लगाया था। चार दिन के बाजार के बाद यह लोग अपना बचा सामान लेकर शुक्रवार को सुबह मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। जहां पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने इनके सामान को देखा। इन सभी की बेहद महीन कलाकारी पर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद प्रसन्न हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट और वोकल फॉर लोकल के मुद्दे पर बेहद सजग हैं और आज माटी कला के हुनरमंदों के इस सम्मान से उनकी सजगता सामने आ ही गई।

लखनऊ में माटी कला बाजार में अप्रत्याशित बिक्री से उत्साहित माटी कला हुनरमंद आज अपनी कलाकृति लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने उनके सरकारी आवास पर पहुंचे थे। यह लोग सारा सामान उपहार के तौर पर सीएम योगी आदित्यनाथ को देना चाहते थे। योगी आदित्यनाथ ने माटी कला के इन सभी हुनरमंदों के उपहार को काफी सराहा। इतना ही नहीं, जिनका सामान बच गया था, उनका भी मुख्यमंत्री ने सम्मान रखा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गरीब हुनरमंदों के बचे हुए सामान को खरीद लिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इनके बात ही बात में सामान की कीमत पूछी। कीमत जानने के बाद उन्होंने धनराशि देकर सारा सामान खरीद लिया। इन सभी के वापस जाने के दौरान मिठाई खिलाकर सभी को उपहार भी प्रदान किया। इससे पहले इनकी कलाकृति को सहेजकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली के तोहफे के रूप में राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री तथा केंद्र सरकार के अन्य मंत्रियों को भेजने के साथ राज्यपालों को भी प्रेषित किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com