Breaking News: 5.1 तीव्रता से दस सैकेंड तक डोली धरती, भूकंप से कांपा उठा पूरा उत्तर भारतBreaking News: 5.1 तीव्रता से दस सैकेंड तक डोली धरती, भूकंप से कांपा उठा पूरा उत्तर भारत

Breaking News: 5.1 तीव्रता से दस सैकेंड तक डोली धरती, भूकंप से कांपा उठा पूरा उत्तर भारत

उत्तराखंड में बुधवार रात आए भूकंप ने मध्य हिमालय क्षेत्र समेत पूरे उत्तर भारत को हिला दिया।  रात में 8 बजकर, 49 मिनट और 54 सेकेंड पर आए भूकंप का केंद्र रुद्रप्रयाग जिले में था।Breaking News: 5.1 तीव्रता से दस सैकेंड तक डोली धरती, भूकंप से कांपा उठा पूरा उत्तर भारतBreaking News: 5.1 तीव्रता से दस सैकेंड तक डोली धरती, भूकंप से कांपा उठा पूरा उत्तर भारत
इसकी गहराई 7.1 किमी भूगर्भ में रही है। भूकंप से केदारघाटी में बहुत तेज झटके लगे। भूकंप से किसी के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकंपीय लहरों ने उत्तराखंड की राजधानी समेत यूपी, दिल्ली, एनसीआर समेत सारे क्षेत्र में कंपन पैदा कर दिया। वहां भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं 

रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगलेश घिल्डियाल ने बताया कि जिले में भूकंप का केंद्र रहा है। केदार घाटी में स्थित भवनों को तेज झटके लगे हैं। लोग घबराकर अपने घरों से बाहर आ गए, लेकिन किसी के  जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है। इधर राजधानी में भूकंप के झटके लगने के बाद लोग घरों से बाहर सड़कों पर आ गए।

भूकंप के झटकों के बाद वाडिया हिमालय भू विज्ञान संस्थान के विज्ञानी स्थिति के अध्ययन में जुट गए। भू-भौतिकी समूह अध्यक्ष डॉ. सुशील कुमार ने बताया कि स्थिति का अध्ययन किया जा रहा है। दूसरे भूकंप विज्ञानियों का कहना है कि हिमालयी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर ऊर्जा इकट्ठी है। बीच-बीच में ऊर्जा निकलने पर झटके लगने लगते हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com