Sunday , 14 August 2022

Birthday Special : ये ‘दीवार’ कभी टूटी नहीं …

Loading...

Untitled-7(46)अपने समय के गेंदबाजों के दिलों में खौफ पैदा करने वाले राहुल द्रविड़ का काम हमेशा ही क्रीज़ पर टिकना रहा है। जहां वह रन तो बनाते ही थे लेकिन ज़्यादातर गेंदों को सम्मान भी दिया करते थे।

Loading...
इसी कारण टेस्ट क्रिकेट इतिहास में किसी भी बल्लेबाज़ द्वारा सबसे ज्यादा गेंद खेलने का विश्व रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के ही नाम है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 31,258 गेंदों का सामना किया है। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ आजतक टेस्ट क्रिकेट करियर में 30,000 गेंदें नहीं खेल सका है।
आज इस ख़ास दिन के अवसर पर हम आपको दिखाएंगे कि राहुल द्रविड़ ने बल्लेबाजी के अलावा जब गेंदबाजी की थी तब उन्होंने 2 विकेट भी चटकाए थे।
जी हां, 9 मार्च 2000 को कोची के नेहरु स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में राहुल द्रविड़ ने अपनी गेंदों पर 2 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था।
उस मैच में राहुल द्रविड़ ने अपने समय के धाकड़ सलामी बल्लेबाज़ रहे गेरी कर्स्टन (115) और 1999 विश्व कप के हीरो रहे लांस क्लूसनर (0) के विकेट अपनी झोली में डाले थे। उस मैच को भारतीय टीम ने 3 विकेटों से जीत लिया था। हालांकि दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने भारत के सामने 301 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। उस मैच में राहुल द्रविड़ कुछ ख़ास नहीं कर सके थे और 17 रन बनाकर कप्तान हेंसी क्रोनिए की गेंद का शिकार बन गए थे।
 
 
 
 
 
 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com