बड़ी खबर: भारत ने फिर छीना नंबर-1 का ताज, ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से दी मात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर के वीसीए स्टेडियम पर पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रलिया को 7 विकेट से एकतरफा मात देते हुए सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया।

भारत की तरफ से रोहित शर्मा का बल्ला फिर गरजा और इस तो तो उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की तरफ से इस सीरीज में पहला शतक जड़ दिया। रोहित 125 रनों की पारी खेलकर एडम जम्पा का शिकार बने और उनके जोड़ीदार अजिंक्य रहाणे ने भी शानदार अर्धशतक लगाया। कप्तान कोहली ने भी भारत के लिए 39 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जम्पा ने दो और नाथन कोल्टर नाईल ने एक विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 52, मार्कस स्टोइनिस ने 46, ट्रेविस हेड ने 42 रनों की पारी खेली। एक समय ऑस्ट्रेलिया ने 118 रनों पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। ऐसी विपरीत परिस्थिति में ट्रैविस हेड और मार्कस स्टोइनिस ने पांचवें विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी निभाई और टीम को सम्मानजनक स्कोर की ओर ले गए। 

आखिरी सात ओवरों में दोनों भारतीय तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खुलकर स्ट्रोक खेलने का मौका नहीं दिया और कुल 31 रन बनाने में ही ऑस्ट्रेलिया टीम कामयाब हुई। मैथ्यू वेड इस दौरान 20 रन बनाकर आउट हुए तो जेम्स फॉकनर 12 रन बनाकर रन आउट हो गए।

नाथन कूल्टर नाइल को भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड कर दिया। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया टीम 50 ओवरों में 9 विकेट पर 242 रनों का स्कोर ही बना सकी। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 3, जसप्रीत बुमराह ने 2, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार और हर्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट लिए।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com