ब्लू व्हेल गेम को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने पूछा यह कैसा खेल, जिसकी चपेट में बच्चे ही नहीं बड़े भी

ब्लू व्हेल गेम को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने पूछा यह कैसा खेल, जिसकी चपेट में बच्चे ही नहीं बड़े भी

दिल्ली हाइकोर्ट ने ब्लू व्हेल गेम को रोकने के लगाई गई जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए कहा कि बच्चे इस गेम से आकर्षित हो रहे है ये समझ में आ रहा है लेकिन, बड़े कैसे हो रहे है ?? हाइकोर्ट ने ये भी कहा कि सरकार ने पहले ही इस गेम की वेबसाइट को ब्लॉक करने का आदेश दिया है. हाइकोर्ट ने ये भी कहा कि साइबर क्राइम जांच टीम काफी अंडर स्टाफ है, तो हो सकता है कि इस खेल को पूरी तरीके से अभी तक बंद न किया जा सका हो.ब्लू व्हेल गेम को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने पूछा यह कैसा खेल, जिसकी चपेट में बच्चे ही नहीं बड़े भी

बता दें कि 22 अगस्त को इस मामले पर अगली सुनवाई है. जनहित याचिका में कहा गया है कि पिछले 3 दिन में इस गेम से 2 और मौते हुई है.

कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि क्या आपको लगता है कि आज ही इस पर हम कोई आदेश जारी कर सकते हैं जो पूरी तरह से प्रभावी हो? क्या याचिकाकर्ता सिर्फ दिल्ली के लिए प्रतिबंध चाहते हैं या पूरे देश में? हाईकोर्ट ने कहा कि दिल्ली में साइबर क्राइम टीम में पहले ही स्टाफ कम है.

वहीं सूचना प्रौद्योगिकी तथा कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ब्लू व्हेल चैलेंज पर रोक लगाने के सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करने वाले प्रौद्योगिकी प्लेटफार्म के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि इस गेम को लेकर सरकार को कई तरह की शिकायतें मिली थीं, जिसके बाद इस पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि इस गेम का संचालन करने वाली कंपनियों और प्लेटफार्म को इसे बंद करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com