सीएम योगी बोले- काशी आकर सीवर- पेयजल की समस्या का समाधान कराएं चार विभागों के प्रमुख सचिव

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी आकर सिंचाई, नगर विकास और नमामि गंगे के प्रमुख सचिव सीवर और पेयजल की समस्या का समाधान तलाशें। इसके लिए ट्रेंड एजेंसी से सर्वे करा कर एक्शन प्लान बनाएं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आवास, सिंचाई, नगर विकास और नमामि गंगे के प्रमुख सचिव काशी आएं। यहां के अफसरों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करके सीवर और पेयजल की समस्या का स्थायी समाधान तलाशें। किसी ट्रेंड एजेंसी से सर्वे कराकर ठोस एक्शन प्लान बनाएं।

मुख्यमंत्री ने यह निर्देश सोमवार की देर शाम सर्किट हाउस में विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान दिया। उन्होंने कहा कि शहर में रोप-वे प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य में आ रही रुकावटों को दूर कराते हुए तेजी से काम कराएं। सीवर और पेयजल का काम कराने वाली कार्यदायी संस्थाएं अपनी जिम्मेदारी निभाएं। गुणवत्तापरक काम समय से हो, इसे सुनिश्चित करें।

विकास परियोजनाओं से संबंधित काम युद्धस्तर पर अभियान चलाकर गुणवत्ता के साथ पूरे किए जाएं। इसमें किसी भी स्तर पर लेटलतीफी या फिर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वरुणा नदी के चैनेलाइजेशन और अन्य कार्यों के लिए सभी संबंधित विभागों के विभागाध्यक्षों बैठक कर ठोस कार्ययोजना बनाकर काम शुरू कराएं।

प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर विकास कार्यों की समीक्षा की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्तूबर को काशी आएंगे। प्रधानमंत्री सिगरा स्टेडियम और सारनाथ में सुंदरीकरण सहित तमाम विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसकी तैयारियों की समीक्षा भी मुख्यमंत्री ने की है। उन्होंने कहा कि लोकार्पित होने वाले सभी विकास कार्याें की गुणवत्ता को बेहतर तरीके से परख लिया जाए। किसी भी परियोजना में कोई खामी नहीं मिलनी चाहिए। कमिश्नर कौशलराज शर्मा ने प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान लोकार्पित और शिलान्यास होने वाली परियोजनाओं की जानकारी पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के जरिये दी है।

विश्वनाथ धाम की दुकानों का बेहतर संचालन हो
मुख्यमंत्री ने कमिश्नर से कहा कि श्री काशी विश्वनाथ धाम की दुकानों का संचालन ठीक से करें। ताकि, वहां अधिक से अधिक दर्शनार्थियों की पहुंच आसानी से हो सके। इसके साथ ही उन्होंने ग्राम पंचायतों को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास करने के लिए कहा। कहा कि इसके लिए ग्राम पंचायतों में ग्रामीण हाट बाजार, मत्स्य पालन और शॉपिंग कांप्लेक्स बनवाया जाए।

बैठक में ये रहे मौजूद
बैठक में मेयर अशोक तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य, एमएलसी व भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, एमएलसी धर्मेंद्र राय, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, डॉ. नीलकंठ तिवारी, डॉ. अवधेश सिंह, डॉ. सुनील पटेल, टी राम व सुशील सिंह, कमिश्नर कौशल राज शर्मा, पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल, जिलाधिकारी एस. राजलिंगम, वीडीए उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग, नगर आयुक्त अक्षत वर्मा, सीडीओ हिमांशु नागपाल समेत सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com