‘स्त्री’ के आधे पर अटकी माही दंपती की कहानी

अभिनेता राजकुमार राव अपनी नई फिल्म ‘भूल चूक माफ’ की शूटिंग करने वाराणसी पहुंच चुके हैं। यहां मुंबई में उनकी बिजनेस टीम किसी भी तरह फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ और उससे पहले रिलीज फिल्म ‘श्रीकांत’ को हिट कराने में जी जान से जुटी है। उनका इमेज मैनेजमेंट देखने वाली टीम उससे भी ज्यादा मेहनत कर रही है। लेकिन, राजकुमार राव का मामला है बड़ा रिस्की। 40 करोड़ में बनी उनकी फिल्म ‘श्रीकांत’ रिलीज के 25 दिन बाद भी 50 करोड़ रुपये तक नहीं पहुंची है। और, अब ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ की शानदार ओपनिंग के बाद घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इसका भी मामला गड़बड़ाता दिख रहा है।

धर्मा प्रोडक्शंस और जी स्टूडियो की साझा प्रस्तुति फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ भी करीब 40 करोड़ रुपये में बनी है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के टिकटों की बिक्री से होने वाली कमाई का करीब 40 फीसदी ही चूंकि निर्माताओं तक वापस पहुंचता है लिहाजा किसी फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के लिए अपने कुल बजट का कम से कम दोगुना कमाना जरूरी है। इस लिहाज फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ की कमाई पर भी फिल्म ट्रेड की नजरें टिकी हुई हैं। फिल्म ने पहले दिन करीब पौने सात करोड़ रुपये की ओपनिंग लेकर इसे बनाने वालों का दिल खुश कर दिया था।

राजकुमार राव, जान्हवी कपूर, कुमुद मिश्रा और राजेश शर्मा अभिनीत फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ को पहले दिन सिनेमा लवर्स डे का फायदा मिला। इस दिन टिकटों के दाम 99 रुपये रखे गए थे। लेकिन अगले दिन से ही फिल्म लड़खड़ाने लगी। फिल्म ने रिलीज के दूसरे दिन यानी शनिवार को तगड़ा गोता लगाया और फिल्म की कमाई करीब 32 फीसदी गिरकर 4.70 करोड़ रुपये तक आ गई। रविवार को भी फिल्म शुक्रवार का अपना कलेक्शन नहीं पार कर सकी। छुट्टी वाले इस दिन फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ की कमाई रही करीब 5.50 करोड़ रुपये। इस तरह ये रिलीज के पहले सप्ताहांत में सिर्फ 16.85 करोड़ रुपये कमा सकी है।

राजकुमार राव की अब तक की सबसे कामयाब फिल्म ‘स्त्री’ मानी जाती है, जिसे हिट कराने में इस फिल्म में शामिल पंकज त्रिपाठी, श्रद्धा कपूर, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी की भी खासी भूमिका मानी जाती है। फिल्म में कृति सैनन और नोरा फतेही के दो डांस नंबर भी थे। साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘स्त्री’ ने पहले दिन 6.82 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी, लेकिन फिल्म की लोगों ने इतनी तारीफ की कि ये पहले वीकएंड में ही 31.26 करोड़ रुपये कमाने में कामयाब रही। फिल्म का कुल घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 129.90 करोड़ रुपये रहा था। राजकुमार राव के 14 साल के करियर की ये इकलौती सौ करोड़ी फिल्म रही है।

राजकुमार राव अभिनीत जिन फिल्मों ने पहले सप्ताहांत 10 करोड़ रुपये या उससे अधिक की कमाई की है, उनकी सूची इस प्रकार है:

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com