पंजाब: सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने किया ये बड़ा ऐलान

पंजाब में अपनी सरकार बनने के एक हफ्ते बाद ही नवजोत सिंह सिद्धू से मिले झटकों के बीच सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने बड़ा ऐलान किया है। चन्नी सरकार ने कहा है कि राज्य में 2 किलोवॉट तक के बकाया बिलों को सरकार भरेगी। पंजाब सरकार के इस बड़े फैसले से राज्य के 53 लाख परिवारों को फायदा होगा। सीएम चन्नी ने सिद्धू को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि वह लगातार उनसे बात कर रहे हैं और आज या कल में कोई हल निकाल लिया जाएगा।

यह ऐलान होते ही फैसला लागू हो जाएगा। इस पर राज्य सरकार को 1200 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे। हालांकि, एक बार बिजली बिल माफ होने के बाद सभी उपभोक्ताओं को बिजली के बिल नियमित रूप से जमा कराने होंगे। सीएम चन्नी ने यह भी कहा कि पंजाब सरकार दिन-रात रेत माफियाओं का खात्मा करने के लिए काम कर रही है और जल्द ही यह संभव हो सकेगा।

पंजाब में सिद्धू के इस्तीफे के सवाल पर चन्नी ने कहा कि जो पार्टी का अध्यक्ष होता है, वह मुखिया होता है, मैंने उनसे बात की है। मैंने आज भी उनसे फोन पर बात हुई है। कल कई मंत्री उनसे मुलाकात के लिए गए थे। आज या कल उनसे बैठकर बात हो जाएगी और कुछ हल निकाला जाएगा। इस तरह से इस्तीफा देने से नुकसान होने के सवाल पर चन्नी ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं होगा।

चन्नी ने आगे कहा कि सरकार पार्टी की विचारधारा को मानती है। मैं ऐसी कोई बात नहीं करूंगा, जिससे लोगों में गलत संदेश जाए। सिद्धू साहब ने जो भी सवाल उठाए हैं, उस पर बात की जाएगी।

मंगलवार को सिद्धू के इस्तीफे के बाद उनके समर्थन में पंजाब की कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना ने भी इस्तीफा दे दिया। रजिया सुल्ताना को चन्नी सरकार में जलापूर्ति एवं स्वच्छता और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय मिला था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com