यूपी समेत 12 जिलों में रेड अलर्ट जारी, मंडरा रहा बाढ़ का खतरा…

मॉनसून की शुरुआती बारिश ने उत्तराखंड का मौसम तो सुहाना कर दिया लेकिन अब लोगों की दिक्कतें भी बढ़ने लगी हैं. पहाड़ों पर लगातार हो रही भारी बारिश के कारण कई इलाकों में गंगा समेत अन्य नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है.

ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है. वहीं, शारदा बैराज का जलस्तर फिलहाल तो खतरे के निशान से नीचे है,लेकिन पानी लगातार बढ़ रहा है. पानी बढ़ा तो इसका असर उत्तराखंड के साथ-साथ यूपी के 10 जिलों पर भी पड़ेगा.

ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर बढ़ गया है, जिसके बाद अब बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. जिसको देखते हुए पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर हैं. गंगा के तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट होने को कहा गया है.

चंपावत जिले की शारदा बैराज (Sharda Barrage) में भी पानी खतरे के निशान के पास पहुंचने की आशंका है. अगर यहां पानी खतरे के निशान से पार हुआ तो उत्तराखंड के दो और उत्तर प्रदेश के 10 जिलों पर इसका असर होगा. टनकपुर से SDM ने बताया है कि पानी का स्तर लगातार बढ़ रहा है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की तैयारी कर ली गई है.

तीन दिनों से हो रही बारिश ने बढ़ाई टेंशन, ऋषिकेश बद्रीनाथ हाईवे बंद

उत्तराखंड में तीन दिनों से हो रही भारी बारिश ने टेंशन बढ़ा दी है. पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली जिले में हालात अभी से खराब होने लगे हैं. बारिश के चलते रुद्रप्रयाग में अलकनंदा और मंदाकिनी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया. प्रशासन ने नदी किनारे रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए अलर्ट किया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com