विधायक चैंपियन को कारण बताओ नोटिस
विधायक चैंपियन को कारण बताओ नोटिस

विधायक चैंपियन को कारण बताओ नोटिस

देहरादून: खानपुर से भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के विवादित बोलों को पार्टी संगठन ने प्रथम दृष्ट्या अनुशासनहीनता के दायरे में रखा है। 14 व 15 फरवरी को सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया में आए विधायक चैंपियन के बयानों का अध्ययन करने के बाद शनिवार को भाजपा ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। विधायक चैंपियन को कारण बताओ नोटिस

इसका जवाब देने के लिए उन्हें 10 दिन का वक्त दिया गया है। वहीं, संपर्क करने पर विधायक चैंपियन ने कहा कि उन्हें नोटिस जारी होने की जानकारी मिली है। अभी वे राज्य से बाहर हैं और सोमवार को देहरादून पहुंचेंगे। नोटिस का सम्मानजनक ढंग से जवाब दिया जाएगा। उधर, सूत्रों की मानें तो विधायक चैंपियन ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मिलने का समय मांगा है।

भाजपा विधायक चैंपियन इन दिनों अपनी ही सरकार और संगठन को दिखाए जा रहे तेवरों को लेकर चर्चा के केंद्र में हैं। उनके कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुए हैं। उनका कहना है कि उनकी कुछ व्यथा और कथा है। जब सीएम और प्रदेश अध्यक्ष ने कथा नहीं सुनी तो उन्होंने बीते मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर उन्हें व्यथा सुनाई। साथ ही प्रधानमंत्री से मिलने को वक्त लेने की बात भी कही थी।

इस बीच प्रदेश भाजपा ने चैंपियन के विवादित बोलों को न सिर्फ गंभीरता से लिया, बल्कि पूरे प्रकरण से केंद्रीय नेतृत्व को भी अवगत करा दिया। यही नहीं, उनके तेवरों को देखते हुए शुक्रवार को विधायक चैंपियन एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री से मिलने और ज्ञापन देने गए, मगर ऐसा नहीं हो पाया।

वहीं, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने 13 फरवरी को पूरे प्रकरण की जांच का जिम्मा प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल को सौंपा। जांच की कड़ी में 14 व 15 फरवरी को सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया में आए विधायक चैंपियन के बयानों का अध्ययन किया गया। इसके बाद शनिवार को पार्टी ने उन्हें नोटिस जारी कर दिया।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल के अनुसार जांच पड़ताल में प्रथम दृष्ट्या मामला अनुशासनहीनता की श्रेणी में माना गया। इसे देखते हुए विधायक चैंपियन को 10 दिन के भीतर नोटिस का जवाब देने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि जवाब संतोषजनक न होने की स्थिति में पार्टी संविधान के अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

सभी विकल्पों से भेजा नोटिस

प्रदेश महामंत्री बंसल के मुताबिक विधायक चैंपियन को डाक के साथ ही मेल समेत अन्य माध्यमों से भी नोटिस भेजा गया है। हालांकि, उन्होंने यह खुलासा नहीं किया कि कितने बिंदुओं पर जवाब मांगा गया है।

मैं भी सम्मानजनक तरीके से नोटिस का जवाब दूंगा

विधायक खानपुर कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का कहना है कि सिपाही का कोर्ट मार्शल होने पर वह जनरल के सामने अपना स्पष्टीकरण रखता है। इसी तरह मैं भी सम्मानजनक तरीके से नोटिस का जवाब दूंगा। किसी से नाराजगी वाली कोई बात नहीं है।

चैंपियन को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  अजय भट्ट का कहना है कि विधायक चैंपियन को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। उनका जवाब यदि संतोषजनक रहता है तो ठीक। यदि जवाब नहीं आता है तो माना जाएगा कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं कहना, इस पर पार्टी संविधान के अनुरूप कदम उठाया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com