58 लाख की ठगी में नाइजीरियन गुरुग्राम से गिरफ्तार
58 लाख की ठगी में नाइजीरियन गुरुग्राम से गिरफ्तार

58 लाख की ठगी में नाइजीरियन गुरुग्राम से गिरफ्तार

देहरादून: तकरीबन डेढ़ साल पहले देहरादून के एक कारोबारी से 58 लाख रुपये की ठगी करने वाले नाइजीरियन को एसटीएफ ने शनिवार को गुरुग्राम (हरियाणा) से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी विदेशी नागरिक के पास से भारतीय पहचान पत्र समेत 20 एटीएम कार्ड व ढाई लाख रुपये व कुछ विदेशी करेंसी भी बरामद की गई है। 58 लाख की ठगी में नाइजीरियन गुरुग्राम से गिरफ्तार

एसएसपी एसटीएफ रिधिम अग्रवाल ने बताया कि नाइजीरियन नागरिक की पहचान प्रामिस एबुका अनयाबोलू पुत्र पीटर अनयाबोलू हाल निवासी गुरुग्राम के रूप में हुई है। वह गुरुग्राम में दो साल से अधिक समय से रह रहा था। आरोप है कि तकरीबन डेढ़ साल पहले नाइजीरियन ने देहरादून के एक शख्स को विदेश में व्यापार करने के नाम पर झांसे में लिया और धीरे-धीरे कर उनसे करीब 58 लाख रुपये हड़प लिए।

इस मामले में डेढ़ महीने पहले साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज किया गया। जांच के दौरान जिन बैंक खातों में रकम ट्रांसफर की गई थी, उनकी आइडी निकलवाई गई तो पता चला कि वारदात को गुरुग्राम से अंजाम दिया गया है। इसके बाद एसटीएफ की एक टीम दिल्ली व एनसीआर में आरोपियों की तलाश के लिए रवाना कर दी गई।

शनिवार को आरोपी नाइजीरियन को उसके ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया गया। विदेशी नागरिक के पास से एक आधार कार्ड व एक पैन कार्ड और विभिन्न बैंकों के 20 एटीएम कार्ड के साथ ढाई लाख रुपये की भारतीय मुद्रा व कुछ विदेशी मुद्रा भी बरामद की गई है। एडीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने एसटीएफ को दस हजार रुपये तथा डीआइजी पुष्पक ज्योति ने ढाई हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com