4G डाउनलोड स्पीड में सबसे आगे, नवंबर में भी Jio ने मारी बाजी....

4G डाउनलोड स्पीड में सबसे आगे, नवंबर में भी Jio ने मारी बाजी….

टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई के मायस्पीड ऐप में जारी डेटा के मुताबिक नवंबर में रिलायंस जियो की औसत 4G डाउनलोड स्पीड  21.8Mbps रही है. ये अक्टूबर के डाउनलोड स्पीड 21.9Mbps से कुछ अंश कम है. ये  4G डाउनलोड स्पीड  मायस्पीड ऐप में दूसरे नंबर पर बने हुए वोडाफोन के 9.9Mbps से दोगुनी है. ट्राई के ऐप में डाउनलोड चार्ट पर जियो लगातार टॉप पर बना हुआ है.4G डाउनलोड स्पीड में सबसे आगे, नवंबर में भी Jio ने मारी बाजी....

ट्राई के ऐप को पिछले साल के अंत में लॉन्च किया गया था, इसके अलावा चारों बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को 4G अपलोड स्पीड में पिछले महीने भी बढ़त मिली है. जियो के 21.8Mbps और Vodafone के 9.9Mbps के बाद अगला नंबर Airtel का है जिसकी स्पीड 9.3Mbps रही है. इसके बाद Idea है जिसकी स्पीड 8.1Mbps रही है. पिछले महीने के मुकाबले इस महीने बदलाव देखने को मिला है, पहले आइडिया तीसरे नंबर बना हुआ था और एयरटेल चौथे नंबर पर था.

इसके अलावा जियो ने अपने पोर्टफोलियो में दो नए प्लान्स का जोड़ा है. ये नए प्लान 199 रुपये और 299 रुपये के हैं. कंपनी ने इसे न्यू ईयर प्लान बताया है. इन प्लान में रोजाना डेटा के अलावा वॉयस कॉलिंग, नेशनल रोमिंग, SMS और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा. हालांकि ये फायदे केवल प्राइम मेंबर्स को ही मिलेंगे. ये दोनों ही प्लान कंपनी की ओर से सीमित बजट वालों के लिए उतारा गया है.

सबसे पहले जियो के 199 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें हर दिन 1.2GB 4G डेटा दिया जाएगा. इसकी प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की होगी, यानी कुल इसमें 33.6GB डेटा दिया जाएगा. साथ ही वॉयस कॉलिंग, नेशनल रोमिंग, SMS और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी साथ मिलेगा. डेटा की प्रभावी कीमत समझें तो ये 6 रुपये प्रति GB होती है. 

जियो के दूसरे प्लान यानी 299 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसकी भी वैलिडिटी 28 दिनों की ही है. इसमें हर दिन  2GB डेटा दिया जाएगा. ये डेटा खत्म होने के बाद डेटा की स्पीड 128Kbps हो जाएगी. इस प्लान में बाकी फायदे 199 रुपये वाले प्लान की तरह ही होंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com